मोबाइल & गैजेट्स

दिलों पर राज करेगा iPhone 16! नहीं दिखेगा फ्रंट कैमरा, फिर भी मिलेगी HD Photos

Lalit Bhadu
22 April 2022 3:23 AM GMT
दिलों पर राज करेगा iPhone 16! नहीं दिखेगा फ्रंट कैमरा, फिर भी मिलेगी HD Photos
x
Apple iPhone 14 इस साल लॉन्च होगा, लेकिन नई रिपोर्ट में iPhone 16 को लेकर नई बात कही गई है। Apple विश्लेषक ने दावा किया है कि 2024 में Apple आईफोन में अंडर-स्क्रीन फ्रंट कैमरा देने वाला है। आइए जानते हैं इसके बारे में।।।

New Delhi एप्पल सितंबर में iPhone 14 सीरीज का अनावरण करने की संभावना है, हालांकि फीचर्स, सुविधाओं और कीमत के बारे में अफवाहें और लीक पहले से ही इंटरनेट पर चर्चा पैदा कर रहे हैं।

लेकिन यह नई रिपोर्ट जिसनेiPhone फैन्स का उत्साह बढ़ाया है, वह iPhone 14 के बारे में नहीं है। इसके बजाय, यह 2024 iPhone मॉडल है। जी हां, आईफोन 16! Apple विश्लेषक Ming-Chi Kuo ने हाल ही में सुझाव दिया है कि Apple 2024 iPhone मॉडल में फुल स्क्रीन डिस्प्ले के साथ आ सकता है।

यह डिवाइस iPhone 16 सीरीज का हिस्सा हो सकता है। अगर यह सच है तो iPhone यूजर्स को iPhone 16 सीरीज में न सिर्फ फुल स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा बल्कि उन्हें अंडर-स्क्रीन फ्रंट कैमरा के साथ अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी भी देखने को मिलेगी।

Apple iPhone 16 में होगा अंडर-स्क्रीन फ्रंट कैमरा

विश्लेषक मिंग-ची कू ने अपने लेटेस्ट ट्वीट में लिखा है कि असली फुल-स्क्रीन iPhone 2024 में आएगा। उन्होंने ट्वीट किया, 'मुझे लगता है कि असली फुल-स्क्रीन iPhone 2024 में आएगा। 2024 में हाई-एंड iPhones एक अंडर -डिस्प्ले फ्रंट कैमरा अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी को अपनाएंगा।'

इससे पहले भी कर चुके हैं ट्वीट

इससे पहले भी उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा था कि 2024 में पहली बार अंडर-डिस्प्ले फेस आईडी एप्पल के पास आएगी। उन्होंने यहां तक कहा कि 2024 तक इस फीचर को लाने का एप्पल का निर्णय तकनीकी मुद्दे की तुलना में मार्केटिंग उद्देश्य के लिए अधिक है।

इस साल आ सकता है iPhone 14 Max

इस बीच, इस साल Apple को iPhone 14 सीरीज के लिए नॉच डिस्प्ले को छोड़ने और इसे पिल-शेप्ड कटआउट और होल-पंच कैमरा से बदलने का अनुमान है। इतना ही नहीं, क्यूपर्टिनो आधारित टेक दिग्गज भी मिनी मॉडल को छोड़ कर एक नया मॉडल यानी आईफोन 14 मैक्स ला सकता है।

iPhone 14 Specifications

इससे पहले Kuo ने बताया था कि iPhone 14 में 6।06-इंच की फ्लेक्सिबल OLED स्क्रीन होगी जबकि iPhone 14 Pro में 6।06-इंच की फ्लेक्सिबल OLED LTPO स्क्रीन होगी। साथ ही, Apple गैर-प्रो मॉडल्स के लिए A15 बायोनिक चिपसेट का उपयोग करेगा, जबकि प्रो मॉडल A16 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित होगा।

Next Story