मोबाइल & गैजेट्स

Maruti Vitara और Toyota HyRyder को देख Kia भी लॉन्च करेगी अपनी सबसे दमदार SUV, पढ़ें पूरी डिटेल

Tejpal Gurera
8 July 2022 5:14 AM GMT
Maruti Vitara और Toyota HyRyder को देख Kia भी लॉन्च करेगी अपनी सबसे दमदार SUV, पढ़ें पूरी डिटेल
x
किआ ने अपनी नई सेल्टॉस (Kia Seltos) 2022 को विदेशों में लॉन्च किए कर दिया है।

नई दिल्ली: किआ ने अपनी नई सेल्टॉस (Kia Seltos) 2022 को विदेशों में लॉन्च किए कर दिया है। अभी से जल्द ही कोरिया के बुसान मोटर शो में पेश किया जाएगा। स्पोर्ट्स इवेंट की शुरुआत 15 जुलाई से होने वाली है।

हालांकि से भारत में लॉन्च करने की कोई भी जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है नई सेल्टॉस (Kia Seltos) को इस साल के अंत तक या 2023 के शुरुआती 3 महीनों में लांच कर दिया जाएगा।

मीडिया में चल रही खबरों की माने तो 12 से 15 जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में इसे प्रदर्शित किया जाएगा। अगर यह एसयूवी अगले साल तक लांच होती है तो उस समय तक मार्केट में टोयोटा हाइराइडर (Toyota Urban Cruiser HyRyder) और मारुति विटारा (Maruti Vitara) भी लॉन्च हो चुकी होगी।

अगर यह तीनों का एक ही सेगमेंट में लांच हो रही है तो मार्केट में कंपटीशन बहुत टफ होने वाला है। किया सेल्टोस 2022 के एक्सटीरियर में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किया जाएगा वही इसमें नए डिजाइन वाला हैडलाइन थोड़ा बदला हुआ बंपर और एलुमिनियम जैसे सी स्किड प्लेट दिया जा सकता है।

इसके फ्रंट ग्रिल और फोग लैंप असेंबली तक फैली एलइडी डीआरएल पहले की तरह ही होने वाले हैं इसमें नए एलॉय व्हील्स मिल सकते हैं। लेकिन इसे साइड प्रोफाइल में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा वही इस नई एसयूवी में नई टेल लाइट मिलेगी जिसे नीचे तक बढ़ाया गया है। इसके लिए बंपर और फॉक्स स्किड प्लेट को भी पुराने जैसा ही रखा गया है।

नई Kia Seltos फीचर्स और इंजन:

नई 2022 किया सेल्टोस अपडेटेड 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके डैशबोर्ड में भी किसी भी प्रकार का बदलाव देखने की उम्मीद नहीं है। सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा दिया जा सकता और ADAS का सपोर्ट भी मिल सकता है।

इस नई एसयूवी को 3 इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा जिसमें पहला 1.5 लीटर का नेचुरल इस प्लेटेड पेट्रोल इंजन होगा दूसरा 1.4 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन और तीसरा 1.5 लीटर का डीजल इंजन होने वाला है। इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल 6 स्पीड डॉट कनवर्टर 7-स्पीड डीसीपी आटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

Next Story