मोबाइल & गैजेट्स

Maruti Swift Sport: जल्द हो सकती है भारत में स्विफ्ट के स्पोर्टी मॉडल की लॉन्चिंग, खासियतें होंगी एक से बढ़कर एक

Tejpal Gurera
16 July 2022 4:38 PM GMT
Maruti Swift Sport: जल्द हो सकती है भारत में स्विफ्ट के स्पोर्टी मॉडल की लॉन्चिंग, खासियतें होंगी एक से बढ़कर एक
x
Maruti Suzuki Swift Sport: अगर आपको स्विफ्ट पसंद है तो बता दें कि कंपनी इसी साल स्विफ्ट के और ज्यादा स्पोर्टी स्टाइल मॉडल को मार्केट में उतार सकती है

Maruti Suzuki Swift Sports Might Launch Soon: भारत में मारुति सुजुकी कारों की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है और इन्हें करों में से एक है Maruti Suzuki Swift जिसका स्पोर्टी अवतार जल्द ही भारतीय मार्केट में उतार सकती है. आपको बता दें कि स्विफ्ट का इससे पहले लॉन्च किया गया मॉडल भी काफी पसंद किया गया था और अब नये मॉडल को लेकर भी मार्केट में सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है.

बता दें कि मौजूदा समय में कंपनी 20 जुलाई को अपनी नई एसयूवी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को मार्केट में उतारने जा रही है और उसके बाद अगला नंबर नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के स्पोर्टी मॉडल का हो सकता है. अगर सब कुछ ठीक रहता है तो भारतीय सड़कों पर आने वाले कुछ महीनों में स्विफ्ट का ये मॉडल रफ़्तार भरता हुआ नजर आ सकता है.

ये Maruti Suzuki Swift का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल हो सकता है जिसमें इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर में बदलाव देखने को मिल सकता है. इंटीरियर में तो कम लेकिन एक्सटीरियर में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकते हैं. दरअसल एक्सटीरियर में बदलाव के जरिए ही ग्राहक सबसे ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं और यही वजह है कि कंपनी इस पार्ट पर सबसे ज्यादा फोकस करेगी.

इंजन और पावर

जानकारी के अनुसार इस प्रीमियम स्पोर्टी हैचबैक में ग्राहकों को 1.4 लीटर का बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इस इंजन की बदौलत ही हैचबैक अपने स्पोर्टी नेचर को बरकरार रख सकती है. ग्राहकों को इसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक देखने को मिल सकती है जिससे माइलेज भी बढ़ेगा साथ ही प्रदूषण भी काफी कम होगा। स्पोर्टी लुक को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस मॉडल को डुअल एग्जॉस्ट के साथ मार्केट में उतार सकती है. ये काफी स्टाइलिश होंगे और युवाओं को काफी पसंद भी आएंगे. इंटीरियर में किन बदलावों को शामिल किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई खास जानकारी नहीं है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इंटीरियर में कुछ एक ही बदलाव करेगी क्योंकि इससे कॉस्ट कटिंग में मदद मिलती है.

Next Story