मोबाइल & गैजेट्स

किसी ने लगाई ऊंची छलांग तो कोई लुढ़का, यहां जानें जून की बेस्ट सेलिंग टॉप 3 कंपनियों की पूरी सेल्स रिपोर्ट

Tejpal Gurera
14 July 2022 10:45 AM GMT
किसी ने लगाई ऊंची छलांग तो कोई लुढ़का, यहां जानें जून की बेस्ट सेलिंग टॉप 3 कंपनियों की पूरी सेल्स रिपोर्ट
x
Best Selling Electric Scooter खरीदना चाहते हैं तो यहां पढ़ें जून में लोगों ने किस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को किया सबसे ज्यादा पसंद।

देश के ऑटो सेक्टर में कार और बाइक्स के अलावा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनियों ने भी अपनी बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए है। इन आंकड़ों के मुताबिक, ओकिना, एम्पेयर हीरो इलेक्ट्रिक कंपनियां इस सेगमेंट में बड़े खिलाडी के रूप में स्थापित हो रही हैं। अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए उन टॉप 3 कंपनियों की पूरी जून 2022 की कंप्लीट सेल्स डिटेल। ताकि आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने में आसानी हो सके।

Okinawa Autotech: ओकिनावा ऑटोटेक इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेक्टर में काफी कम समय के अंदर एक बड़ा नाम बन चुका है। जिसने इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक लंबी रेंज बाजार में लॉन्च कर दी है।

ओकिनावा ने जून 2022 में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की 6,982 यूनिट को सेल किया है जबकि मई 2022 में कंपनी ने अपने 9,302 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल की थी। बिक्री में इस भारी गिरावट के बाद भी कंपनी जून महीने में पहला स्थान पर कब्जा करने में सफल रही है।

Ampere Vehicles: एम्पेयर व्हीलर ने स्कूटर की छोटी रेंज मार्केट में लॉन्च की है लेकिन इन स्कूटर के दम पर ही कंपनी एक बड़ा नाम बन चुकी है।

एम्पेयर ने जून 2022 में अपने 6,541 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेचा है जबकि मई 2022 में कंपनी अपने 5,838 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर को ही बेच सकी थी। बिक्री में इस बढ़त के साथ कंपनी देश की दूसरी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी बन चुकी है।

Hero Electric: हीरो इलेक्ट्रिक इस सेगमेंट का एक बड़ा और पुराना नाम है जिसके पास इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की एक लंबी रेंज मौजूद है। इस रेंज में लो बजट से लेकर हाई रेंज तक के स्कूटर मिल जाते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक ने जून 2022 में अपने 6,503 इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री की है जबकि मई 2022 में कंपनी मात्र 2,851 यूनिट को ही बेच सकी थी। बिक्री में आई इस भारी बढ़ोतरी के चलते कंपनी देश की तीसरी बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी बन गई है।

इस लिस्ट में चौथे और पांचवें स्थान की बात करें तो चौथे स्थान पर ओला इलेक्ट्रिक है जो कभी इस सेगमेंट में टॉप पॉजिशन पर हुआ करता था। जो जून 2022 में अपने 5,884 यूनिट को ही बेच सका है। पांचवें स्थान पर एथर एनर्जी है जो जिसने जून महीने में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की केवल 3,824 यूनिट को ही बेचा है।

Next Story