मोबाइल & गैजेट्स

Tata Cars Price Hike: टाटा ने ग्राहकों को दिया झटका, इतनी बढ़ा दी कारों की कीमत

Tejpal Gurera
11 July 2022 5:58 AM GMT
Tata Cars Price Hike: टाटा ने ग्राहकों को दिया झटका, इतनी बढ़ा दी कारों की कीमत
x
Tata Motors Cars Price: टाटा मोटर्स, नेक्सन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर कारें बेचती है और इन सभी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है.

Tata Motors Cars Price Hike: वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने सभी यात्री वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. वाहनों की कीमत में 0.55% की औसत वृद्धि की गई है. कंपनी ने पूरी रेंज की कीमतों में वृद्धि की है. हालांकि, यह वृद्धि मॉडल के आधार पर की गई है. यह 9 जुलाई से प्रभावी है. बता दें कि टाटा मोटर्स, नेक्सन, पंच, सफारी, हैरियर, टियागो, अल्ट्रोज और टिगोर कारें बेचती है और इन सभी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. लेकिन, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि किस कार की कीमत कितनी बढ़ी है.

इससे पहले अप्रैल 2022 के अंत में Tata Motors ने अपने यात्री वाहनों की कीमत में औसतन 1.10% की वृद्धि की थी. हाल ही में ब्रांड ने वाणिज्यिक वाहनों की कीमतों में 1.5 फीसदी से 2.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी की थी. लगातार बढ़ती लागत को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया था और अब एक बार फिर से कंपनी ने अपने यात्री वाहनों की कीमतें बढ़ाई हैं. कंपनी का कहना है कि निर्माण की लागत बढ़ रही है, इसीलिए ऐसा करना पड़ रहा है.

कंपनी ने बयान में कहा कि सभी रेंज में (यात्री वाहन) वैरिएंट और मॉडल के आधार पर कीमत में 0.55 फीसदी की औसत वृद्धि की गई है. टाटा मोटर्स ने कहा कि कंपनी ने बढ़ी हुई इनपुट लागत के बड़े हिस्से को वहन करने के लिए व्यापक उपाय किए हैं. हालांकि, इनपुट लागत में हुई वृद्धि के प्रभाव को ऑफसेट करने के लिए यह न्यूनतम मूल्य वृद्धि करनी पड़ रही है.

जून में टाटा मोटर्स की घरेलू बिक्री 82% बढ़ी

गौरतलब है कि टाटा मोटर्स की जून 2022 में कुल घरेलू बिक्री 82 प्रतिशत बढ़कर 79,606 यूनिट पर पहुंच गई है, जो जून, 2021 में कुल 43,704 यूनिट पर थी. वहीं, घरेलू यात्री वाहनों (पीवी) की बिक्री 87 फीसदी बढ़कर 45,197 यूनिट पर पहुंच गई, जो सालभर पहले की समान अवधि में 24,110 यूनिट थी. वहीं, अगर तिमाही आधार पर देखें तो वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में यात्री वाहनों की बिक्री बढ़ी और 1,30,125 यूनिट पर पहुंच गई जबकि एक साल पहले इसी समान अवधि में 64,386 यूनिट बिकी थीं.

Next Story