मोबाइल & गैजेट्स

Tata Tigor XZ Plus Finance Plan: आसान डाउन पेमेंट पर आपका हो सकता है टाटा टिगोर का बेस्ट सेलिंग वेरिएंट, इतनी बनेगी मंथली EMI

Tejpal Gurera
10 July 2022 3:27 PM GMT
Tata Tigor XZ Plus Finance Plan: आसान डाउन पेमेंट पर आपका हो सकता है टाटा टिगोर का बेस्ट सेलिंग वेरिएंट, इतनी बनेगी मंथली EMI
x
Car Finance Plan में आज जानें टाटा मोटर्स की पॉपुलर सेडान कार Tata Tigor XZ Plus को खरीदने का आसान फाइनेंस प्लान।

कार सेक्टर के सेडान सेगमेंट में आने वाली कारों को उनकी कीमत के अलावा उनके फीचर्स, माइलेज और डिजाइन के लिए पंसद किया जाता है। इस सेगमेंट में मारुति, होंडा, टाटा, जैसी कंपनियों की कार मौजूद हैं। जिसमें हम बात कर रहे हैं टाटा मोटर्स की पॉपुलर सेडान कार टाटा टिगोर के बारे में जो अपनी कम कीमत के अलावा अपनी माइलेज, फीचर्स और डिजाइन के लिए पसंद की जाती है।

टाटा टिगोर एक्स जेड प्लस इस सेडान का टॉप सेलिंग मॉडल है जिसकी शुरूआती कीमत 7,66,900 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है जो ऑन रोड होने पर 8,65,071 रुपये हो जाती है।

अगर आप इस सेडान को पसंद करते हैं लेकिन इसे खरीदने का बजट नहीं बना सके हैं तो यहां जान लीजिए इसे खरीदने का आसान फाइनेंस प्लान।

ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के मुताबिक, अगर आप इस सेडान को खरीदते हैं तो इसके लिए बैंक 7,66,929 रुपये का लोन देगा। ये लोन मिलने के बाद आपको 85 हजार रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट जमा करनी होगी। इसके बाद हर महीने आपको 16,220 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी।

टाटा टिगोर एक्स जेड प्लस पर मिलने वाले इस लोन को चुकाने के लिए बैंक ने 5 वर्ष का समय निर्धारित किया है। इस दौरान बैंक 9.8 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा।

फाइनेंस प्लान के तहत मिलने वाले इस लोन, डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान की डिटेल जानने के बाद आप जान लीजिए इस सेडान के इंजन से लेकर माइलेज तक की पूरी डिटेल।

टाटा टिगॉर एक्सजेड प्लस के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1199 सीसी का तीन सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है। यह इंजन 84.82 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।

माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये सेडान 19.27 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Next Story