मोबाइल & गैजेट्स

OnePlus 10R 5G स्मार्टफोन से भी कम है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, एक दर्जन से ज्यादा फीचर्स के साथ करता है 100 km की रेंज का दावा

Tejpal Gurera
14 July 2022 2:05 PM GMT
OnePlus 10R 5G स्मार्टफोन से भी कम है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, एक दर्जन से ज्यादा फीचर्स के साथ करता है 100 km की रेंज का दावा
x
Low Budget Electric Scooter में आज पढ़ें Greta Electric के Greta Harper ZX Series-I इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल जो कम बजट में देता है लंबी रेंज।

देश के टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर की लंबी रेंज उपलब्ध है जिसमें आपको कम से कम बजट से लेकर हाई रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से मिल जाते हैं। जिसमें आपको मिलती है बढ़िया रेंज के साथ आकर्षक डिजाइन और बढ़िया ड्राइविंग रेंज।

अगर आप भी कम से कम बजट में एक लंबी रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का सोच रहे हैं तो तुरंत यहां जान लें इस सेगमेंट के एक कम बजट में लंबी रेंज वाले देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की पूरी डिटेल।

यहां हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी ग्रेटा इलेक्ट्रिक के इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्रेटा हार्पर जेडएक्स सीरीज आई के बारे में जो कम कीमत में आने वाला स्कूटर है जो अपने डिजाइन, रेंज और कीमत के लिए पसंद किया जाता है।

इस स्कूटर में कंपनी ने लिथियम आयन बैटरी पैक लगाया है जिसके साथ लगाई गई इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है। इस बैटरी पैक की चार्जिंग को लेकर कंपनी दावा है कि ये नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। जबकि फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 2 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है।

ड्राइविंग रेंज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद ईको मोड में 100 किलोमीटर की रेंज देता है। इसके अलावा अगर आप इसे नॉर्मल मोड में चलाते हैं तो ये 80 किलोमीटर और स्पोर्ट्स मोड में चलाने पर 70 किलोमीटर की रेंज देता है।

स्कूटर के ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट और रियर दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक को लगाया गया है। इसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस ग्रेटा हार्पर इलेक्ट्रिक स्कूटर में डीआरएल, फास्ट चार्जिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप, ती ड्राइव मोड, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस ग्रेटा हार्पर जेडएक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर को 41,999 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है। इस स्कूटर की यह शुरुआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Next Story