मोबाइल & गैजेट्स

ये 4 लोग भूलकर भी न खरीदें Royal Enfield Bullet, वरना रोज पीटेंगे अपना सिर!

Tejpal Gurera
13 July 2022 7:20 AM GMT
ये 4 लोग भूलकर भी न खरीदें Royal Enfield Bullet, वरना रोज पीटेंगे अपना सिर!
x
Royal Enfield Bullet: अगर आप रॉयल एनफील्ड की बुलेट खरीदने वाले हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. आज हम आपको बताने वाले हैं कि किन लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड बुलेट अच्छा विकल्प नहीं है.

Who Should Not Buy Royal Enfield Bullet: दशकों से रॉयल एनफील्ड बुलेट लोगों के दिलों पर राज करती आई है लेकिन यह जरूरी नहीं है कि रॉयल एनफील्ड बुलेट हर व्यक्ति के लिए एकदम सुटेबल हो. दरअसल, बुलेट हो या कोई भी बाइक हो, वह सभी लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर सकती है. और, जब भी कोई व्यक्ति नई बाइक खरीदता है तो वह उससे कुछ उम्मीदें रखता है, जैसे मान लीजिए आप जब कोई बाइक खरीदें तो आप चाहें कि वह माइलेज ज्यादा दे, या उसकी सर्विस कॉस्ट कम हो या फिर आपकी बाइक ज्यादा पावर जनरेट करने वाली हो और तेज दौड़ती हो. ऐसी तमाम उम्मीदें लोग अपनी नई बाइक से रखते हैं. ऐसे में अगर आप रॉयल एनफील्ड की बुलेट खरीदने वाले हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. आज हम आपको बताने वाले हैं कि किन लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड बुलेट अच्छा विकल्प नहीं है.

जिन लोगों को माइलेज चाहिए

अगर आप चाहते हैं कि आपकी नई बाइक ज्यादा माइलेज दे तो वह बुलेट के साथ संभव नहीं है. बुलेट का इंजन 350सीसी का होता है यानी यह बड़ा इंजन है और बड़ा इंजन होने की वजह से यह फ्यूल एफिशिएंसी कम देता है. ऐसे में आपको इसे चलाने का खर्च ज्यादा आएगा.

जिन लोगों को लाइट वेट बाइक चाहिए

अगर आप कोई लाइटवेट मोटरसाइकिल खरीदना चाहते हैं तब भी बुलेट आपके लिए अच्छा ऑप्शन नहीं हो सकती है क्योंकि बुलेट का वजन काफी ज्यादा होता है. इसीलिए, लाइटवेट मोटरसाइकिल खरीदने की इच्छा रखने वाले लोगों को बुलेट से बचना चाहिए.

जिन लोगों को सस्ती सर्विस वाली बाइक चाहिए

रॉयल एनफील्ड बुलेट का लग्जरी प्रोडक्ट माना जा सकता है क्योंकि लोग इसे स्टेटस सिंबल के रूप में लेने लगे हैं. इसकी सर्विसिंग की कॉस्ट भी ज्यादा आती है. ऐसे में अगर आप कोई ऐसी बाइक खरीदना चाहते हैं जिसकी सर्विसिंग कॉस्ट कम आए तब आपको बुलेट से बचना चाहिए.

सस्ती बाइक एक्सेसरीज और मर्चेंडाइज चाहने वाले

रॉयल एनफील्ड बुलेट की एक्सेसरीज और मर्चेंडाइज भी काफी ज्यादा कॉस्टली है. अगर आप चाहते हैं कि आप ऐसी बाइक खरीदें जिसकी एक्सेसरीज और मर्चेंडाइज सस्ते में आ जाएं तब भी यह आपके लिए अच्छा विकल्प नहीं है.

Next Story