मोबाइल & गैजेट्स

2022 Maruti Brezza की ये हैं 3 सबसे बड़ी कमियां! खरीदने से पहले नहीं जानीं तो कहेंगे- पैसा डूब गया!

Tejpal Gurera
13 July 2022 7:28 AM GMT
2022 Maruti Brezza की ये हैं 3 सबसे बड़ी कमियां! खरीदने से पहले नहीं जानीं तो कहेंगे- पैसा डूब गया!
x
New Brezza: मारुति सुजुकी ने बीते महीने यानी जून 2022 में नई 2022 ब्रेजा फेसलिफ्ट लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 13.80 लाख रुपये तक जाती है.

2022 Maruti Brezza: मारुति सुजुकी ने बीते महीने यानी जून 2022 में नई 2022 ब्रेजा फेसलिफ्ट लॉन्च की, जिसकी शुरुआती कीमत 7.99 लाख रुपये है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 13.80 लाख रुपये तक जाती है. यह कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराई गई है. इसका बेस वेरिएंट ब्रेजा एलएक्सआई है और टॉप वेरिएंट ब्रेजा जेडएक्सआई प्लस एटी है. लॉन्च के बाद से आप सभी ने इसकी तमाम खूबियों के बारे में जान ही लिया होगा लेकिन ऐसा नहीं होता है कि किसी प्रोडक्ट में सिर्फ खूबियां ही हों, कुछ कमियां भी होती है. इसीलिए, आज हम आपको नई ब्रेजा (2022 Maruti Brezza) की तीन कमियों के बारे में बताने वाले हैं.

ज्यादा कीमत

अगर आप नोटिस करेंगे तो ब्रेजा की कीमत अपने सेगमेंट में मुकाबले की अन्य कारों से ज्यादा है. इसका एक कारण इसमें मिलने वाला बड़ा इंजन हो सकता है. इसमें 1.5 लीटर का इंजन आता है, जो सेगमेंट के 1.2 लीटर स्टैंडर्ड इंजन से बड़ा है. इससे कार पर टैक्स ज्यादा लगता है.

इंजन ऑप्शन

इसमें सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन मिलता है, जो 1.5 लीटर का है. इसमें न ही कोई टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलता है और न ही इससे छोटा जैसे कि 1.2 लीटर या 1 लीटर का इंजन मिलता है. इसके अलावा, मारुति पहले डीजल इंजन देना बंद कर चुकी है तो इसमें डीजल भी नहीं है.

मैटेरियल की क्वालिटी

कार के अंदर जो मैटेरियल इस्तेमाल किया गया है, उससे ऐसा नहीं लगता है कि यह कार 12-14 लाख रुपये की है. फिट और फिनिश तो ठीक है लेकिन मैटेरियल की क्वालिटी थोड़ी और बेहतर की जा सकती थी, जो नहीं की गई है. जबकि, सेगमेंट की कई कारों में अच्छा मैटेरियल मिल जाता है.

Next Story