मोबाइल & गैजेट्स

Wroley Mars इलेक्ट्रिक स्कूटर जो करता है सिंगल चार्ज में 75 km की रेंज का दावा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

Tejpal Gurera
11 July 2022 6:12 AM GMT
Wroley Mars इलेक्ट्रिक स्कूटर जो करता है सिंगल चार्ज में 75 km की रेंज का दावा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स
x
New Electric Scooter खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए कम बजट में लंबी रेंज और हाइटेक फीचर्स वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल।

देश के टू व्हीलर सेक्टर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज पेट्रोल वाले स्कूटर की तरह ही काफी बड़ी होती जा रही है जिसमें आपको कम बजट से लेकर हाइटेक फीचर्स वाले महंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाता हैं। बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज मे में हम बात कर रहे हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी Wroley के इलेक्ट्रिक स्कूटर Wroley Mars के बारे में जो अपनी कम कीमत और रेंज के लिए पसंद किया जाता है।

अगर आप भी कम बजट में आकर्षक डिजाइन वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान लीजिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से लेकर रेंज तक की कंप्लीट डिटेल।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगाए गए बैटरी पैक की बात करें तो कंपनी ने इसमें 40V, 30Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। इस बैटरी के साथ 250W पावर वाली बीएलडीसी मोटर को जोड़ा गया है।

स्कूटर में लगाई गई इस बैटरी की चार्जिंग को लेकर कंपनी का दवा है कि ये नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर ये बैटरी 4 घंटे के समय में फुल हो जाती है।

स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी दावा करती है कि एक बार चार्ज होने के बाद ये मार्स इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 किलोमीटर की रेंज देता है। इस रेंज के साथ 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है।

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर को जोड़ा गया है।

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में चार्जिंग प्वाइंट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंटी थेफ्ट अलार्म, क्रूज कंट्रोल, अंडरसीट स्टोरेज जैसे फीचर्स को दिया गया है।

सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में हाइड्रॉलिक सस्पेंशन सिस्टम और रियर में कॉइल बेस्ड शॉक अब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम को जोड़ा गया है।

स्कूटर की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 66,000 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है। इस स्कूटर की यह शुरूआती कीमत ही इसकी ऑन रोड कीमत भी है।

Next Story