News

गुल्लक में पड़ा है 1, 5 और 10 रुपये का नोट दिला सकता है पुरे लाख रूपए, जानिये कैसे?

×

गुल्लक में पड़ा है 1, 5 और 10 रुपये का नोट दिला सकता है पुरे लाख रूपए, जानिये कैसे?

Share this article

Sell Old Rare Note: जीवन में पैसों को लेकर उतार चढ़ाव अक्सर आम बात है। कई बार घर में पैसों को लेकर तंगी का वक्त आता जाता रहता है। परिवार में खर्चों को लेकर जमा पूंजी खत्म होती जाती है तो वहीं कई बार नौकरी चली जाने पर तंगी का सामना करना पड़ता है।

अगर आप भी इस मुश्किल भरे दौर से गुजर रहे है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपके लिए कमाई का एक ऐसा जरिया लेकर आएं है जिसकी मदद से आप घर बैठे लखपति बन सकते है।

जी हाँ, आप घर बैठे बस कुछ तरीकों से मोटी कमाई कर सकते है। हम बात कर रहे है पुराने नोटों और सिक्कों की जिसको ऑनलाइन (old coins selling online) बेचकर बम्पर कमाई की जा सकती है। अगर आपके पास भी कोई 1 रूपए, 5 रूपए और 10 रूपए का पुराना नोट है तो आप रातोंरात लखपति बन सकते है। आइये जानतें है कैसे आप पुराने सिक्कों-नोटों (rare notes) को बेचकर मोटी कमाई कर सकते है…

पुराने नोटों से करें कमाई (sell old notes online)

बदलते वक्त और दौर में भले ये ही पुराने नोट चलन में न हो लेकिन आपके गुल्ल्क या बटुए में पड़े पुराने रेयर नोट आपको मोटा पैसा दिला सकते है। बड़े बुजुर्गों के पास ये पुरानी रेयर करेंसी मिल सकती है। आपको रेयर करेंस रखने का शौक है तो आपकी आदत आपकों तगड़ी इनकम करा सकती है। इसको आप ऑनलाइन सेल कर मोटी रकम प्राप्त कर सकते हैं।

1 रुपये के बदले मिलेंगे 45,000 रुपये

अगर आपके पास भी 1 रूपए का पुराना नोट है तो आप इसे ऑनलाइन बेच सकते है। बदले में आपको हजारों रूपए हाथोंहाथ मिल सकते है। बता दें तो 1 रुपये का बंडल 45 हजार रुपये में बिक रहा है। इस नोट को साल 1957 में गवर्नर एचएम पटेल ने जारी किया था। इस नोट का सीरियल नंबर 123456 है। अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप हजारों रूपए प्राप्त कर सकते है।

पुराने नोटों को ऑनलाइन कैसे बेचें (How to sell old note/coins online)

आजकल डिजिटल का जमाना है और पुराने चीजें ऑनलाइन आसानी से खरीदी बेची जा सकती है। 1 रूपए का पुराना नोट आप ऑनलाइन क्वाइनबाजार वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं। यहां पुराने 1 रुपये के बंडल की कीमत 50 हजार रूपए है। नोट बेचने के लिए आपको इस वेबसाइट के शॉप सेक्शन में विजिट करना होगा। इसके बाद आपको नोट बंडल कैटेगरी में विजिट करना होगा। जहां पर आप पूरी डिटेल चेक कर सकते हैं।

5 रुपये के बदले मिल रहे 30,000 रुपये

1 रूपए के बाद अगर आपके पास 5 रूपए का नोट है तो आप इसे ऑनलाइन सेल (old note sell online) कर सकते है। 5 रुपये का ये पुराना नोट 30 हजार रुपये में बिक रहा है। अगर आप भी ये सोच रहे है तो 5 रूपए के नोट के बदले भला कौन इतना पैसा देगा? तो आपको बता दें तो कई लोगों को पुरानी और एंटीक चीजों का कलेक्शन करना पसंद है। उनका यह शौक आपको लखपति बना सकता है।

पांच रूपए के नोट में कई खाशियत देखकर खरीदार ऐसे नोटों को खरीदता है। इस 5 रुपये के नोट में ट्रैक्टर बना है। इसको काफी रेयर माना जा रहा है। इसके साथ में इसमें 786 नंबर भी लिखा है। आरबीआई इस नोट को एस्ट्रीमली रेयर माना जाता है। ऐसे में यदि आपके पास ये नोट हैं तो आप भी एक के बदले हजारों कमा सकते हैं।

कहां करें बिक्री

अगर आप भी ऐसे पुराने नोटों को ऑनलाइन (sell old currency online) बेचना चाहते है तो आप घर बैठे इसे बेच सकते है। Coinbazaar आपको पुराने नोट के बदले काफी गुना पैसा कमाने का मौका दे रहा है। इसके लिए साइट पर जाकर सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। इसके बाद आप अपने नोट की फोटो को ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं। वहीं इंस्ट्रेटेड लोग आपसे कॉन्टैक्ट कर सकेंगे और आप घर बैठे ही हजारों रुपये कमा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now