News

हरियाणा में 2 लाख नौकरियां और 500 रुपये में गैस सिलेंडर! जानिये कब?

×

हरियाणा में 2 लाख नौकरियां और 500 रुपये में गैस सिलेंडर! जानिये कब?

Share this article
हरियाणा में 2 लाख नौकरियां और 500 रुपये में गैस सिलेंडर! जानिये कब?
हरियाणा में 2 लाख नौकरियां और 500 रुपये में गैस सिलेंडर! जानिये कब?

Haryana News, Chandigarh : हरियाणा में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक पार्टियों ने अपनी रणनीतियों को धार देना शुरू कर दिया है। प्रदेश में अब सभी प्रमुख दल कार्यकर्ताओं के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को कांग्रेस ने एक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाग लिया।

कांग्रेस का घोषणाओं का पिटारा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने संबोधन में कहा कि अगर हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनती है, तो 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 2 लाख नौकरियों का वादा पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार बनने पर राज्य में बेरोजगारी को खत्म करने के लिए व्यापक कदम उठाए जाएंगे और हर घर में खुशहाली लाई जाएगी।”

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान का बयान

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि अगले तीन महीने में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और प्रदेश की जनता ने बीजेपी के 10 साल के शासन को देखा है। उन्होंने कहा, “बीजेपी के राज में किसानों को सीमा पर बैठना पड़ा और राज्य के बॉर्डर्स को सील कर दिया गया। इस चुनाव में हमें इन सभी चीजों का बदला लेना है।”

युवाओं और महिलाओं के मुद्दे

उदयभान ने कहा कि बीजेपी के शासन में महिलाओं और युवाओं की स्थिति बदतर हो गई है। उन्होंने कहा, “महिला खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार किया गया और पीएम मोदी ने महंगाई खत्म करने का वादा किया था, लेकिन यह वादा भी झूठा निकला। आज हरियाणा में अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और युवाओं में बेरोजगारी चरम पर है।”

बिजली और स्वास्थ्य सेवाओं की हालत

उदयभान ने कहा कि आज प्रदेश में बिजली और स्वास्थ्य सेवाओं की हालत बेहद खराब है। उन्होंने कहा, “जब भूपेंद्र हुड्डा मुख्यमंत्री थे, तब प्रदेश को पर्याप्त बिजली मिलती थी और गरीबों को फ्री प्लॉट दिए गए थे। आज इन सभी सवालों को बीजेपी से पूछने की जरूरत है।”

बीजेपी पर आरोप

इस दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज हरियाणा की प्रति व्यक्ति आय, निवेश और खेल में कमी आई है। उन्होंने कहा, “बीजेपी ठेकेदारी प्रथा पर नौकरी दे रही है और पिछले दस सालों में न तो एक यूनिट बिजली का काम हुआ है, न ही मेट्रो का काम हुआ है।”

जनता से किए वादे

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस दौरान जनता से कई बड़े वादे किए। उन्होंने कहा, “अगर हमारी सरकार आएगी तो 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी, 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा, किसानों के लिए MSP की लड़ाई लड़ी जाएगी और 2 लाख युवाओं को पक्की नौकरी दी जाएगी। साथ ही फैमली आईडी से फसल बेचने की प्रणाली को खत्म किया जाएगा।”

हरियाणा में राजनीतिक दलों की सक्रियता और चुनावी वादों की बौछार से स्पष्ट है कि आगामी चुनाव बेहद रोचक और प्रतिस्पर्धी होंगे। अब देखना यह होगा कि जनता किस पार्टी पर विश्वास जताती है और किसे अपने प्रदेश का भविष्य सौंपती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now