News

दिल्ली में कोचिंग बेसमेंट में डूबकर UPSC के 3 स्टूडेंट की मौत; जानिये कैसे हुआ हादसा

×

दिल्ली में कोचिंग बेसमेंट में डूबकर UPSC के 3 स्टूडेंट की मौत; जानिये कैसे हुआ हादसा

Share this article
Delhi Accident in Coaching Center

दिल्ली: Delhi Accident in Coaching Center: ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी घुस जाने के कारण एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें अब तक तीन छात्रों की मौत हो चुकी है। मरने वाले छात्रों में दो छात्राएं और एक छात्र शामिल हैं। यह हादसा उस समय हुआ जब कोचिंग सेंटर में क्लासेस चल रही थीं।

पुलिस के अनुसार, हादसे के वक्त बेसमेंट में 30 से 35 छात्र मौजूद थे। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण बेसमेंट में पानी भर गया। पानी से बचने के लिए छात्र कुर्सियों पर खड़े हो गए, लेकिन पानी लगातार बढ़ता गया और कुछ छात्रों की जान चली गई। फायर विभाग और एनडीआरएफ की पांच टीमें मौके पर पहुंची और राहत-बचाव कार्य में जुट गईं। अभी तक तीन स्टूडेंट्स की लाशें बरामद की गई हैं, और एक छात्र की तलाश जारी है।

इस घटना के बाद पुलिस ने इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी है और घटनास्थल पर बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। किसी भी छात्र को घटनास्थल पर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी ने इस घटना पर दुख जताते हुए सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा, “यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है। सोच भी नहीं सकते इस बच्चे के परिवार पर क्या बीतेगी। इस घटना की जवाबदेही तय होनी चाहिए और लापरवाही के दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।”

घटना के समय मौके पर भाजपा के नेता भी पहुंचे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सांसद बांसुरी स्वराज ने इस घटना को लेकर दिल्ली सरकार पर आरोप लगाया। उनका कहना है कि स्थानीय लोग एक सप्ताह से आप विधायक से सीवर लाइन साफ करने की मांग कर रहे थे, लेकिन इसे नजरअंदाज कर दिया गया। इस पूरी घटना के लिए उन्होंने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

इससे पहले पटेल नगर में भी एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी। इस घटना ने फिर से दिल्ली में कोचिंग सेंटरों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now