News

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 16 July 2024: अगले 10 घंटों में आज कहां कहां बारिश? देखिये पूर्वानुमान

×

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 16 July 2024: अगले 10 घंटों में आज कहां कहां बारिश? देखिये पूर्वानुमान

Share this article
Aaj Barish Hogi ki Nhi 16 July 2024
Aaj Barish Hogi ki Nhi 16 July 2024

Aaj Barish Hogi ki Nhi (आज का मौसम ) 16 July 2024: समुद्र तल पर मानसून रेखा जैसलमेर, कोटा, गुना, सागर, पुरी होते हुए दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी तक गुजर रही है।

पश्चिमी विक्षोभ मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ के रूप में, समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर अक्षांश 30° उत्तर के उत्तर में और देशांतर 72° पूर्व के साथ बना हुआ है।

पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों में समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण स्थित है। दक्षिण गुजरात तट से उत्तर केरल तट तक एक ट्रफ फैला हुआ है।

झारखंड और आसपास के क्षेत्रों में एक चक्रवाती परिसंचरण स्थित है। गंगीय पश्चिम बंगाल और आसपास के झारखंड और ओडिशा में समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर तक एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण-पश्चिम की ओर झुकते हुए फैला हुआ है।

पिछले 48 घंटों की मौसम गतिविधियाँ:

पिछले 48  घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, और केरल में मध्यम से भारी बारिश हुई।

मध्यम से भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, मध्य प्रदेश, और ओडिशा, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, और तेलंगाना के 1 या 2 स्थानों पर हुई।

पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हुई।

बिहार, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, तमिलनाडु, और आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप में हल्की बारिश हुई।

अगले 10 घंटों की मौसम गतिविधियाँ:

अगले 10  घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश के साथ कुछ बहुत भारी बारिश हो सकती है।

केरल, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश, गुजरात, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और पूर्वोत्तर भारत के एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है।

सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गंगा पश्चिम बंगाल, रायलसीमा, तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, और हरियाणा में हल्की बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now