News

हरियाणा और राजस्थान में कैसा है आज का मौसम; कहां होगी बारिश, देखिये मौसम बुलेटिन 13 जुलाई 2024

×

हरियाणा और राजस्थान में कैसा है आज का मौसम; कहां होगी बारिश, देखिये मौसम बुलेटिन 13 जुलाई 2024

Share this article
Haryana Rajasthan Weather
Haryana Rajasthan Weather

हरियाणा में मानसून का प्रभाव बढ़ा, बारिश का अलर्ट जारी

हरियाणा में मौसम विभाग ने बदलते मौसम की सूचना देते हुए शनिवार को कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्राथमिक रूप से पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, रोहतक, सोनीपत, और पानीपत में बारिश की संभावना है, जिसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, इस दौरान हवाओं की रफ्तार उत्तर-पश्चिम से 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।

हरियाणा के बादलों ने वैष्णवों को धीरे-धीरे राहत देने का फैसला किया है, जो उमस भरी गर्मी से निपट रहे थे। शुक्रवार को, रोहतक और नूवा में मानसून ने 9.5 मिलीमीटर और 1.0 मिलीमीटर बारिश का रिकॉर्ड किया। चंडीगढ़ के मौसम विभाग ने सिरसा में 38.4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान की निकासी की है, जो कि अधिकतम था। वर्तमान में, हरियाणा के सभी क्षेत्रों में तापमान 40 डिग्री से कम है, जो लोगों को गर्मी से राहत प्रदान कर रहा है।

राजस्थान में भी बढ़ रही है बारिश की संभावना

राजस्थान में मौसम केंद्र जयपुर ने बुलेटिन जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि शनिवार को प्रदेश के 20 जिलों में बारिश की संभावना है। इन जिलों में शामिल हैं अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करोली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, टोंक, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर। इनमें गंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, दौसा, भीलवाड़ा और अजमेर में भारी बारिश की संभावना है, जिसके लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। हवाओं की रफ्तार भी उत्तर-पश्चिम से 40 से 50 किमी/घंटा तक हो सकती है।

मौसम के मुताबिक, ये बारिशी तेवर अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकते हैं, जो कि प्रदेशवासियों को राहत देने में सक्षम हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now