News

Aaj Ka Mausam : इन राज्यों में बारिश ने दिलाई उमस से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

×

Aaj Ka Mausam : इन राज्यों में बारिश ने दिलाई उमस से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Share this article
Aaj Ka Mausam : इन राज्यों में बारिश ने दिलाई उमस से राहत, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

IMD Weather Alert, Aaj Ka Mausam : दिल्ली-एनसीआर में चिपचिपाती उमस भरी गर्मी के बाद बुधवार शाम जोरदार बारिश ने लोगों को राहत दी। कई घंटों तक चली भारी बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई और मौसम सुहाना हो गया। हालांकि, इस बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव और सड़कों पर ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं भी देखने को मिलीं।

मुख्य बातें:

  • दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम जोरदार बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत
  • भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति
  • मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया
  • दिल्ली में 2 अगस्त तक तेज बारिश का अलर्ट

देशभर में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने 1 अगस्त को दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, पंजाब, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गोवा और गुजरात में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। दिल्ली में 2 अगस्त तक तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

विभिन्न राज्यों में मौसम का हाल

मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी यूपी, हरियाणा, उत्तर पूर्वी राजस्थान और दिल्ली एनसीआर के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। वहीं उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, विदर्भ, मध्य प्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। पूर्वी भारत, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान में भारी और आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली में स्कूल रहेंगे बंद

भारी बारिश के कारण दिल्ली में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। प्रमुख इलाकों में यातायात जाम हो गया और कई सड़कें नदियों जैसी दिखने लगीं। इसके चलते दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने घोषणा की कि शहर में बृहस्पतिवार को सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।

जलभराव से हुई दुःखद घटनाएं

गाजीपुर पुलिस के अनुसार, जलभराव के कारण 22 वर्षीय तनुजा और उनका तीन वर्षीय बेटा प्रियांश नाले में फिसल कर डूब गए। इसके अलावा उत्तरी दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाके में रॉबिन सिनेमा के पास एक मकान ढहने से एक व्यक्ति घायल हो गया। वसंत कुंज में दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई। खराब मौसम के कारण हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ और दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली 10 उड़ानों का गंतव्य बदलना पड़ा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now