News

आज का राशिफल 14 जुलाई 2024: जानें कैसा रहेगा आपका दिन

×

आज का राशिफल 14 जुलाई 2024: जानें कैसा रहेगा आपका दिन

Share this article
Aaj Ka Rashifal 14 July 2024
Aaj Ka Rashifal 14 July 2024

Aaj Ka Rashifal 14 July 2024: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का विशेष महत्व है। हर व्यक्ति अपनी राशि के माध्यम से भविष्य के बारे में जान सकता है। ज्योतिषविद डॉ. संजीव शर्मा से जानें आज का राशिफल और क्या उपाय अपनाने चाहिए।

मेष राशि:
व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा। आज आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें और सूर्य को जल अर्पित करें।

वृषभ राशि:
रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति और स्थानांतरण संभव है। सुबह बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी बच्ची को उपहार दें या वस्त्र दान करें।

मिथुन राशि:
रिश्तों में सुधार आएगा। व्यावसायिक योजना सफल होगी। घर में सुख-समृद्धि का माहौल रहेगा। सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करते हुए सूर्य को जल दें।

कर्क राशि:
आर्थिक मामलों में जोखिम न लें। मन अशांत रहेगा। धन हानि की आशंका है। भावुकता पर नियंत्रण रखें। सुबह माता का आशीर्वाद लें और सूर्य को रोली और चावल डालकर जल दें।

सिंह राशि:
आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। घर में धार्मिक कार्य संपन्न हो सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। नई योजना पर काम करना लाभदायक रहेगा। सुबह बीज मंत्र का जाप करें और सूर्य देव को जल अर्पित करें।

कन्या राशि:
शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। रचनात्मक कार्य में प्रगति होगी। कार्यक्षेत्र में उत्पादकता अच्छी रहेगी। सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं और घायल गोवंश का उपचार करें।

तुला राशि:
मन शांत रहेगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। घर के बड़े लोगों का सम्मान करें और आशीर्वाद प्राप्त करें। सुबह किसी गरीब को सफेद वस्त्र दान करें और भोजन कराएं।

वृश्चिक राशि:
धन और यश में वृद्धि होगी। बौद्धिक कार्यों से आय बढ़ेगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सुबह बंदर को गुड़ चने या केले दें और किसी गरीब को भोजन कराएं।

धनु राशि:
आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। किसी कार्य की सिद्धि से आत्मविश्वास बढ़ेगा। सुबह गाय को भोजन दें और घायल गोवंश का उपचार करें।

मकर राशि:
संतान की सेहत का ध्यान रखें। मन परेशान रहेगा। धैर्य बनाए रखें। परिवार के साथ समय बिताएं। सुबह कुत्तों को भोजन दें और घायल कुत्तों का उपचार करें।

कुंभ राशि:
पिता या धर्म गुरु के सानिध्य में रहना लाभदायक रहेगा। नौकरी में बदलाव के योग हैं। वाहन धीमी गति से चलाएं। सुबह शनि के बीज मंत्र का जाप करें और घायल कुत्ते का उपचार करें।

मीन राशि:
प्रभाव और वर्चस्व में वृद्धि होगी। शैक्षिक और बौद्धिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। सुबह सूर्य देव को हल्दी और चावल डालकर जल दें। किसी गोवंश को चार रोटी और गुड़ दें।

इस तरह आज का दिन सभी राशियों के लिए कुछ नया लेकर आया है। अपने राशिफल के अनुसार उपाय करें और दिन को बेहतर बनाएं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now