News

All School Close: सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, जानें क्या है वजह

×

All School Close: सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, जानें क्या है वजह

Share this article
School Closed News
School Closed News

School Closed News: छत्तीसगढ़ के दक्षिणी हिस्से में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है, जिससे जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, राजनांदगांव, सुकमा, और बीजापुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बीजापुर जिले के कलेक्टर ने जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित

दक्षिणी छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने जनजीवन को प्रभावित किया है। सड़कों पर जलभराव और ट्रैफिक जाम जैसी समस्याएं बढ़ गई हैं। कई इलाकों में निचले स्थानों में जलभराव के कारण स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्कूल बंद करने का आदेश

तेज बारिश के कारण बीजापुर जिले के कलेक्टर ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है। यह फैसला बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

जिलाअलर्ट का प्रकार
दुर्गऑरेंज
बालोदऑरेंज
बेमेतराऑरेंज
कबीरधामऑरेंज
खैरागढ़ऑरेंज
राजनांदगांवऑरेंज
सुकमाऑरेंज
बीजापुरऑरेंज
रायपुरयलो
बिलासपुरयलो
बलौदाबाजारयलो
गरियाबंदयलो
धमतरीयलो
महासमुंदयलो
मुंगेलीयलो
मोहला मानपुरयलो
दंतेवाड़ायलो
कांकेरयलो
नारायणपुरयलो

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 19 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, राजनांदगांव, सुकमा, और बीजापुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, रायपुर, बिलासपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, मुंगेली, मोहला मानपुर, दंतेवाड़ा, कांकेर, और नारायणपुर में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

सुरक्षा के लिए निर्देश

प्रशासन ने नागरिकों को सलाह दी है कि वे अनावश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें और सुरक्षित स्थानों पर रहें। निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है। प्रशासन द्वारा आवश्यक मदद और बचाव कार्य के लिए सभी तैयारियाँ की जा रही हैं।

भविष्य की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में भी बारिश जारी रहने की संभावना है। नागरिकों को सतर्क रहने और मौसम विभाग के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है। प्रशासन द्वारा लगातार स्थिति की निगरानी की जा रही है और किसी भी आपात स्थिति के लिए तैयारी की जा रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now