News

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, आप कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर

×

Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, आप कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर

Share this article
Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, आप कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहार
#image_title

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दिल्ली आबकारी नीति मामले में अंतरिम जमानत दे दी है। इस फैसले से आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई है।

अंतरिम जमानत के बावजूद जेल में रहेंगे केजरीवाल

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बावजूद केजरीवाल फिलहाल जेल में ही रहेंगे। अब सीएम केजरीवाल के मामले में सीबीआई वाले केस की सुनवाई तीन सदस्यों की बेंच करेगी। बड़ी बेंच की सुनवाई तक केजरीवाल को जेल में ही रहना होगा। सीबीआई केस की अगली सुनवाई 17 जुलाई को होगी।

आप कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने से आप कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। पार्टी का कहना है कि सीएम केजरीवाल को बेवजह जेल में रखा गया है और यह निर्णय सत्य की जीत है। आप ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा, “झूठे केस लगाकर सच को कब तक कैद में रखोगे मोदी जी, पूरा देश आपकी तानाशाही को देख रहा है।” उन्होंने यह भी कहा कि ईडी और कोर्ट भी मानते हैं कि केजरीवाल को झूठा फंसाया गया है।

 

आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की। सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को बड़ी बेंच को भेज दिया है, जिससे केजरीवाल की अंतरिम जमानत को बल मिला है।

आप ने अपने बयान में कहा कि सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला न केवल सत्य की जीत है, बल्कि दिशा भी तय करेगा कि आगे क्या होगा। दूसरी ओर, केजरीवाल की रिहाई को रोकने के लिए सीबीआई भी सक्रिय हो गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now