News

Barish Kab Hogi : अगले पांच दिनों तक बारिश करेगी गर्मी छुट्टी, इन शहरों में बारिश का अलर्ट जारी

×

Barish Kab Hogi : अगले पांच दिनों तक बारिश करेगी गर्मी छुट्टी, इन शहरों में बारिश का अलर्ट जारी

Share this article

नई दिल्ली, 7 जून 2024, Barish Kab Hogi: उत्तर भारत में गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले कुछ दिनों में कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

महाराष्ट्र, कर्नाटक में भारी बारिश (Heavy rain in Maharashtra, Karnataka)

मौसम विभाग के अनुसार, महाराष्ट्र, तटीय और उत्तरी कर्नाटक में अगले पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर पश्चिम भारत में बारिश और आंधी (Rain and thunderstorms in northwest India)

उत्तर पश्चिम भारत के कुछ राज्यों में भी बारिश और आंधी तूफान अगले दो दिनों तक जारी रह सकता है। इन राज्यों में जम्मू कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान शामिल हैं।

पूर्वी भारत में हीटवेव (Heatwave in eastern India)

हालांकि, पूर्वी भारत, उत्तर प्रदेश और नॉर्थईस्ट मध्य प्रदेश में अगले पांच दिनों तक हीटवेव की स्थिति बरकरार रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे का मौसम (Weather of last 24 hours)

पिछले 24 घंटे के दौरान, मध्य प्रदेश, विदर्भ, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान 42-44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। वहीं, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और गुजरात में अधिकतम तापमान 40-42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊरई जिले में सर्वाधिक तापमान 45.2 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, मध्य महाराष्ट्र, केरल, माहे, रायलसीमा, तमिलनाडु और कर्नाटक में भारी बारिश हुई।

मॉनसून का अपडेट (Monsoon update)

मौसम विभाग ने बताया है कि मॉनसून अगले तीन से चार दिनों में मुंबई समेत महाराष्ट्र के बाकी इलाकों, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश के बचे हुए इलाकों, छत्तीसगढ़ और दक्षिणी ओडिशा आदि राज्यों में पहुंचने की संभावना है।

अन्य राज्यों में बारिश (Rain in other states)

इसके अलावा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले सात दिनों तक हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है। बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में अगले चार से पांच दिनों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now