News

राजस्थान में रोजगार की भरमार, खोले जाएंगे नए स्कूल, कोटा में बनेगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट

×

राजस्थान में रोजगार की भरमार, खोले जाएंगे नए स्कूल, कोटा में बनेगा ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट

Share this article

Rajasthan Cabinet Meeting : राजस्थान में विधानसभा सत्र की शुरूआत से एक दिन पहले भजनलाल कैबिनेट में कई अहम फैसले लिए गए। राजस्थान में कई नए स्कूल खोले जाएंगे। साथ ही कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनेगा।

जयपुर – राजस्थान में विधानसभा सत्र से एक दिन पहले भजनलाल कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। इन फैसलों में नए स्कूलों का उद्घाटन, कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण और राज्य के हवाई अड्डों पर कार्गो फैसिलिटी की शुरुआत शामिल है। डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा, राज्यवर्धन राठौड़ और जोगाराम पटेल ने इन घोषणाओं की जानकारी दी।

प्रमुख निर्णय:

  • नए स्कूल: राजस्थान में कई नए स्कूल खोले जाएंगे, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा सुधार होगा।
  • ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट: कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट का निर्माण किया जाएगा।
  • कार्गो फैसिलिटी: राज्य के विभिन्न हवाई अड्डों पर कार्गो सेवाएं शुरू की जाएंगी।

डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने बताया कि भजनलाल सरकार राज्य को विकसित बनाने के लिए सतत प्रयासरत है। उन्होंने कहा, “उच्च शिक्षा में 3 कॉलेजों को क्रमोन्नयन किया गया है और प्रदेश में तीन फ्लाइंग स्कूल खोले जाएंगे।”

फ्लाइंग स्कूल का स्थान:

स्थानप्रभाव
किशनगढ़रोजगार सृजन
भीलवाड़ारोजगार सृजन
झालावाड़रोजगार सृजन

एयरो सिटी और ऊर्जा उत्पादन में आत्मनिर्भरता:

राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा, “जयपुर में एयरो सिटी तैयार की जाएगी और प्रदेश के हवाई अड्डों पर कार्गो सर्विस शुरू की जाएगी। कोटा में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट बनेगा और राजस्थान को बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बनाया जाएगा।”

विभिन्न क्षेत्रों में निवेश:

  • सौर ऊर्जा: नई तकनीक विकसित की जाएगी।
  • निवेश: दो लाख करोड़ के निवेश की संभावना।

गांधी वाटिका पर विचार:

जोगाराम पटेल ने कहा, “गांधी वाटिका संग्रहालय पहले की तरह काम करता रहेगा और गांधी जी के सिद्धांत और विचार जारी रखे जाएंगे।”

इस निर्णय से राज्य के विकास को नई दिशा मिलेगी और रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। भजनलाल सरकार के ये फैसले राजस्थान को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने की दिशा में अहम कदम साबित होंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now