News

Bihar Rainfall Alert : बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, देखें अपने जिले का मौसम

×

Bihar Rainfall Alert : बिहार में भारी बारिश का अलर्ट, देखें अपने जिले का मौसम

Share this article

Bihar Weather Update: बिहार में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल रहा है। बारिश का दौर थमने के बाद अब भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने गुरुवार से लू और हॉट डे का अलर्ट जारी किया है। वहीं, आज आधा दर्जन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

बारिश का येलो अलर्ट

बिहार में विभाग की ओर से आज के लिए सुपौल, भागलपुर, बांका, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज के कुछ भागों में अगले एक से तीन घंटे में हल्के से मध्यम दर्जे की मेघ गर्जन, वर्षा के साथ तेज हवा (हवा की गति 30-40 कि. मी. प्रति घंटे तक) की संभावना है। मौसम विभाग ने इस मौसम में लोगों से सावधान रहने की अपील भी की है।

 

गुरुवार से लू का सामना

गुरुवार से लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा। मई का तीसरा हफ्ता शुरू होने को है। पहले हफ्ते में भीषण गर्मी के बाद दूसरे हफ्ते में बारिश से राहत मिली, लेकिन अब एक बार फिर से बिहार में लू और हॉट डे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुनील नारायण थुल ने बताया कि “कल से मौसम में बड़ा बदलाव होने जा रहा है, जिससे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है”।

बढ़ रहा बिहार का तापमान

बारिश का दौर थमने के बाद सूबे के तापमान में 2-4 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई। बीते 24 घंटे में राजधानी पटना का तापमान 3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी के साथ 39 डिग्री दर्ज किया गया।

वहीं गोपालगंज 39.9, मोतिहारी 37.4, मधुबनी 38.7, मुजफ्फरपुर 35.2, वैशाली 40.7, सुपौल 38.2, दरभंगा 38.4, मधेपुरा 37.5, अररिया 37.6, पूर्णिया 37.8 दर्ज किया गया। जबकि बक्सर में सबसे अधिक 41.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now