News

Bihar Weather Forecast Today 5 May 2024: बिहार में आंधी बारिश को लेकर अलर्ट; देखिये मौसम बुलेटिन

×

Bihar Weather Forecast Today 5 May 2024: बिहार में आंधी बारिश को लेकर अलर्ट; देखिये मौसम बुलेटिन

Share this article

Bihar Weather Forecast Today 5 May 2024: मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों में 6 से 9 मई के बीच आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। किसानों को अपनी फसलों का ध्यान रखने की सलाह दी गई है।

बिहार में आज शाम से बदलाव होने वाला है मौसम: रविवार को आसमान में छाए रहेंगे बादल, कल से होगी बारिश

पटना, 5 मई 2024: बिहार में गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, आज शाम से ही राज्य के मौसम में बदलाव होने की संभावना है। रविवार को पूरे प्रदेश में आसमान में घने बादल छाए रहेंगे। वहीं, कल से कई जिलों में बारिश भी हो सकती है।

इन जिलों में होगा बारिश:

मौसम विभाग ने बिहार के 12 जिलों में 6 से 9 मई के बीच बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में पटना, किशनगंज, सहरसा, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, भागलपुर, खगड़िया, जमुई, मुंगेर और बांका शामिल हैं।

किसानों और नाविकों को सावधान रहने की सलाह:

मौसम विभाग ने किसानों और नदी किनारे रहने वाले नाविकों को सावधान रहने की सलाह दी है। क्योंकि, कुछ इलाकों में तेज आंधी चलने की भी संभावना है।

अगले हफ्ते 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है हवा:

मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते बिहार के कुछ इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं।

बक्सर रहा सबसे गर्म जिला:

शनिवार को बिहार में सबसे गर्म जिला बक्सर रहा। यहां का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, सबसे कम तापमान डेहरी में 14.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

मौसम वैज्ञानिकों ने दी सावधानी बरतने की सलाह:

मौसम वैज्ञानिकों ने मौसम में उतार-चढ़ाव होने की संभावना को देखते हुए लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

किसानों के लिए जरूरी सूचना:

किसानों को सलाह दी गई है कि वे अपनी तैयार फसलों का जल्द से जल्द संग्रह कर लें। साथ ही, आम और लीची की फसलों को कम से कम नुकसान हो, इसके लिए भी समुचित कदम उठाने की जरूरत है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now