News

Bihar Weather Today: पटना का पारा 41 के पार, 13 जिलों में लू का अलर्ट

×

Bihar Weather Today: पटना का पारा 41 के पार, 13 जिलों में लू का अलर्ट

Share this article

Bihar Weather Today 20 April 2024: अप्रैल महिना बिहार के लिए झुलसाने वाला रह रहा हैं, हाल ही में बिहार की राजधानी पटना में तापमान पहली बार 41 डिग्री के पार पहुंच गया। वहीं आज राज्य के 13 जिलों में लू चलने की संभावना जताई गई है । मौसम विभाग ने हॉट डे और लू को लेकर अलर्ट जारी किया है।

बिहार के पटना शहर में अप्रैल महीने की गर्मी ने नए रिकॉर्ड बनाया है। शुक्रवार को यहां का तापमान अधिकतम 41.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार से लू की चपेट में और बढ़ने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी गर्मी का असर महसूस हो रहा है।

मौसम विभाग ने लोगों को लू और हॉट-डे के खतरे के लिए चेतावनी जारी की है। रडार और उपग्रहों के आंकड़ों के अनुसार, 13 जिलों में लू की संभावना है। इसके साथ ही दक्षिण और पश्चिमी भाग के जिलों में हॉट-डे का असर महसूस होगा।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें 11 शहरों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार है। इसका मतलब है कि लू और हॉट-डे के खतरे को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जिलों में 23 अप्रैल तक लू की संभावना है। और अगले तीन दिनों में तापमान में और वृद्धि हो सकती है।

बिहार के लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धूप से बचने के लिए उपाय अपनाएं और आवश्यकता पर अधिक पानी पिएं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now