News

सावधान! अगले पांच दिन दिल्ली में भयंकर बारिश का अंदेशा! चेतावनी जारी…

×

सावधान! अगले पांच दिन दिल्ली में भयंकर बारिश का अंदेशा! चेतावनी जारी…

Share this article
सावधान! अगले पांच दिन दिल्ली में भयंकर बारिश का अंदेशा! चेतावनी जारी...

IMD Weather, New Delhi:  शुक्रवार सुबह से दिल्ली में झमाझम बारिश हो रही है, जिससे शहरवासियों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन जलभराव की समस्या भी पैदा हो गई है। जलभराव के चलते कई इलाकों में भीषण जाम लग गया है, जिससे ऑफिस और स्कूल जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने आगामी दिनों के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है, जिसमें अगले हफ्ते के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग का येलो अलर्ट

आईएमडी (भारतीय मौसम विज्ञान विभाग) ने 26 जुलाई से 1 अगस्त तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। इस दौरान पांच दिन येलो अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।

मौसम पूर्वानुमान:

  • 26 जुलाई: आज दिल्ली में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है। गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।
  • 27 जुलाई: शनिवार को भी गरज चमक के साथ झमाझम बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इस दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रह सकता है।
  • 28-29 जुलाई: इन दो दिनों के दौरान हल्की बारिश की संभावना जताई गई है, लेकिन इस पर कोई विशेष अलर्ट जारी नहीं किया गया है। हल्की बारिश से मौसम सुहाना बना रह सकता है।
  • 30-31 जुलाई: इन दो दिनों में फिर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
  • 1 अगस्त: नए महीने के पहले दिन भी भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं।

सावधान रहें!

मौसम विभाग की सलाह है कि नागरिक आगामी दिनों में सड़क पर चलने के दौरान विशेष सावधानी बरतें और आवश्यक उपाय करें ताकि बारिश के दौरान होने वाली संभावित परेशानियों से बचा जा सके। जलभराव और जाम से बचने के लिए यात्रा के समय और मार्ग की योजना अच्छी तरह से बनाएं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now