News

हरियाणा में 50 हजार भर्तियों को लेकर एक्शन में आयोग, सीएम सैनी ने कही ये बड़ी बात

×

हरियाणा में 50 हजार भर्तियों को लेकर एक्शन में आयोग, सीएम सैनी ने कही ये बड़ी बात

Share this article
हरियाणा में 50 हजार भर्तियों को लेकर एक्शन में आयोग, सीएम सैनी ने कही ये बड़ी बात

हरियाणा सरकार ने युवाओं को दी 1 लाख 32 हजार सरकारी नौकरियां

मुख्य बिंदु:

  • हरियाणा की भाजपा सरकार ने अपने कार्यकाल में 1 लाख 32 हजार युवाओं को सरकारी नौकरियां दी हैं।
  • मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का दावा: बिना पर्ची-बिना खर्ची के युवाओं को योग्यता के आधार पर नौकरियां मिली हैं।
  • 50 हजार भर्तियों की प्रक्रिया चल रही है, जिसे तेजी से पूरा करने का प्रयास।

सीएम सैनी के बयान: मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार (28 जुलाई) को चंडीगढ़ में कहा कि सरकारी नौकरियों में जाति, भाई भतीजावाद और क्षेत्रवाद को हावी नहीं होने दिया गया। सभी भर्तियों में पूरी पारदर्शिता और निष्पक्षता बरती गई है।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग का योगदान: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया कि आयोग ने सभी सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं में सूचना प्रौद्योगिकी का उपयोग करके निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित की है। उन्होंने कहा कि 50 हजार पदों की भर्ती प्रक्रिया को शीघ्रता से पूरा किया जाएगा।

टीजीटी पदों के परिणाम: 27 जुलाई को 7416 टीजीटी पदों का परिणाम जारी कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

फिजिकल टेस्ट का मौका: हिम्मत सिंह ने बताया कि हरियाणा पुलिस में 5000 पुरुष सिपाही सामान्य ड्यूटी और 1000 महिला सिपाहियों की पीएमटी (शारीरिक-मापदंड) परीक्षा पंचकूला के ताऊ देवीलाल खेल परिसर में समाप्त हो गई। किन्हीं कारणों से जो उम्मीदवार परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उन्हें एक और मौका दिया जाएगा।

महिला सिपाहियों की पीएमटी: तीन दिन तक चली महिला सिपाहियों की पीएमटी का रविवार को अंतिम दिन था। पीएमटी की परीक्षा में गैरहाजिर उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के शेड्यूल की सूचना शीघ्र ही वेबसाइट पर डाल दी जाएगी।

हरियाणा सरकार के ये कदम स्पष्ट रूप से राज्य के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास हैं। सरकार का दावा है कि सभी नियुक्तियाँ योग्यता और पारदर्शिता के आधार पर की जा रही हैं, जिससे नौकरियों में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को रोका जा सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now