अपराध

काला जठेड़ी और लारेंस बिश्नोई गैंग को हथियार सप्लाई करने आए बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 2 गिरफ्तार

Mukesh Gusaiana
8 Feb 2022 4:15 AM GMT
Delhi Police Encounter
x

नई दिल्ली: देश की राजधानी में बीती रात पुलिस (Police) और बदमाशों के बीच मुठभेड़…

नई दिल्ली: देश की राजधानी में बीती रात पुलिस (Police) और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसके बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और हथियार बरामद किए. दिल्ली के आउटर-नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी बिजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि AATS के इंस्पेक्टर संदीप यादव की टीम में तैनात महिला कांस्टेबल रीना को जानकारी मिली थी.

जिसके बाद टीम बनाकर दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में देर रात हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह के लोगों से दिल्ली पुलिस की मुठभेड़ हुई जिसमें एक बदमाश को गोली लग गई.

पुलिस ने बदमाश को किया गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने रफत खान जो उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का रहने वाला है, को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, हाल के दिनों में दिल्ली में बदमाशों के बीच आपसी गैंगवार की वारदातें बढ़ गई थीं, लिहाजा पुलिस ने सतर्कता बढ़ाई.

Delhi Police Encounter

सप्लायर को पकड़ने के लिए पुलिस ने लगाया ट्रैप
इसी दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि कुख्यात गैंगस्टर काला जठेड़ी (Kala Jatheri) और लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के गैंग को हथियार सप्लाई करने के लिए यूपी से कुछ लोग आ रहे हैं. जिसके बाद ट्रैप लगाया गया. देर रात रोहिणी सेक्टर-29 के पास एक सफेद रंग की कार को रोकने की कोशिश की गई तो कार सवार ने कार की रफ्तार तेज करते हुए पुलिस पर फायरिंग कर दी. जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें रफत खान नाम का शख्स गोली लगने से घायल हो गया जिसे बाद में पुलिस ने दबोच लिया.

पुलिस ने बरामद किए हथियार
कार में बैठा दूसरा शख्स मोहम्मद अयाज भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया. कार की तलाशी के दौरान पुलिस ने कार से 9 कंट्री मेड पिस्टल, 2 ऑटोमेटिक पिस्टल और 14 लाइव कारतूस बरामद की.

पूछताछ में हुआ ये खुलासा
पूछताछ में दोनों बदमाशों ने खुलासा किया कि वे दोनों यूपी के फिरोजाबाद से हथियार लाकर दिल्ली-एनसीआर में अपराधियों को सप्लाई करते थे. हाल फिलहाल में इनका कॉन्टेक्ट काला जठेड़ी और लारेंस बिश्नोई से हुआ था. काला जठेड़ी और लारेंस बिश्नोई फिलहाल जेल में बंद हैं. लेकिन इनके गैंग के 700 से ज्यादा शूटर हैं जो दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में एक्टिव हैं. इस गैंग के लोग विदेशों में भी एक्टिव हैं.

Next Story