अपराध

Taarak Mehta… की ‘बबीता जी’ पर गिरफ्तारी की तलवार, देखें किस केस में सख्ती

Mukesh Gusaiana
6 Feb 2022 5:55 AM GMT
Taarak Mehta… की ‘बबीता जी’ पर गिरफ्तारी की तलवार, देखें किस केस में सख्ती
x

h1 India, New Delhi : दर्शकों के दिल में जगह बना चुके टीवी शो तारक…

h1 India, New Delhi : दर्शकों के दिल में जगह बना चुके टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) से मशहूर हुईं अभिनेत्री मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) उर्फ बबीता जी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं.

थाना शहर हांसी में मुनमुन दत्ता के खिलाफ अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम (Scheduled Castes and Scheduled Tribes Atrocities Act) के तहत मुकदमा दर्ज है, जिसमें पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट (Punjab and Haryana Highcourt) ने मुनमुन दत्ता को केस की जांच कर रहे अधिकारी डीएसपी विनोद शंकर के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है.

ये दावा एडवोकेट रजत कलसन कल्सन ने किया है. कल्सन ने बताया कि मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत याचिका हिसार की एससी एसटी एक्ट के तहत स्थापित विशेष अदालत ने 28 जनवरी को खारिज कर दी थी. इसके बाद मुनमुन दत्ता ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट की शरण ली थी. हाईकोर्ट के जज अवनीश झिंगन ने 4 फरवरी को उन्हें हांसी में जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा था.

हाईकोर्ट ने जांच अधिकारी को आदेश देते हुए कहा था कि मुनमुन दत्ता को गिरफ्तार कर पूछताछ की जाए और फिर अंतरिम जमानत पर छोड़ दिया जाए. जांच अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं कि वे आगामी 25 फरवरी को जांच रिपोर्ट हाईकोर्ट के समक्ष पेश करें. एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता को अब 11 फरवरी से पहले अधिकारी के समक्ष पेश होकर जांच में शामिल होना होगा.

यह है पूरा मामला
बीते साल 9 जनवरी को मुनमुन दत्ता ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर दलित समाज के लिए अपमानजनक टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी पर दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कल्सन ने थाना शहर हांसी में बबीता के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था.

Next Story