News

Delhi Ka Mausam : दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल; जानिए कब तक होगी बारिश?

×

Delhi Ka Mausam : दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल; जानिए कब तक होगी बारिश?

Share this article

Delhi Ka Mausam 13 May 2024 : नई दिल्ली, 13 मई 2024: दिल्ली-एनसीआर में सोमवार दोपहर को मौसम ने अचानक करवट बदली, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ देर की राहत मिली। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और बुलंदशहर में हल्के काले बादल छा गए और कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी भी चली, जिससे धूल का गुबार उड़ गया।

यह मौसम का बदलाव थोड़े समय के लिए ही रहा, लेकिन इसने लोगों को तपती गर्मी से कुछ देर की सुकून प्रदान किया। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद के अलावा, आंधी और बारिश वाला मौसम नूंह, पलवल और होडल में भी देखने को मिला।

स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन विभाग के उपाध्यक्ष, महेश पालावत ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में इस बदलाव की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 14 मई से दिल्ली में फिर से शुष्क मौसम लौट आएगा। वहीं, मौसम विभाग ने सोमवार को नोएडा और गाजियाबाद के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया था।

आईएमडी के अनुसार, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के साथ तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चलने की संभावना थी।

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी बारिश और आंधी

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश और आंधी का अलर्ट था। मौसम विभाग के अनुसार, नोएडा से लेकर मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर, बलिया और बनारस जैसे जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती थी। मध्य प्रदेश में भी इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर और छिंदवाड़ा जिलों में बारिश के आसार थे।

इसके अलावा, हरियाणा, राजस्थान और पंजाब में भी कुछ जगहों पर बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now