News

Delhi Ka Mausam : दिल्ली में अब सप्ताह भर रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने दिया ताजा अपडेट

×

Delhi Ka Mausam : दिल्ली में अब सप्ताह भर रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने दिया ताजा अपडेट

Share this article

Delhi Ka Mausam :  मौसम विभाग के पूर्वानुमान से, जिसमें बताया गया है कि सोमवार और मंगलवार को लू चलने की संभावना थी। हालाँकि, नए पूर्वानुमान के अनुसार, पूरे सप्ताह बादलों की आवाजाही और बारिश का दौर बना रह सकता है। तापमान 39 से 42 डिग्री के बीच रहने की उम्मीद है।सप्ताह के शुरू में दिल्ली में मानसून आने की उम्मीद है।

सोमवार को दिन भर बादल छाए रहने और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली झोंकेदार हवा के साथ गर्जन वाले बादल बनने और हल्की बारिश होने की संभावना है अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रह सकता है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

रविवार को अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा था। न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा था। कुछ इलाकों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री से ऊपर भी रहा। हवा में नमी का स्तर 73 से 49 फीसदी दर्ज किया गया।

दिन में धूप रही लेकिन बादलों की आवाजाही भी चलती रही।दोपहर के समय कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। शाम करीब 5:30 बजे तक बारिश का आंकड़ा सफदरजंग में 0.6 मिलीमीटर, पालम में 6.9 मिलीमीटर, रिज में 0.8 मिलीमीटर, आयानगर में 1.2 मिलीमीटर और पूसा में 0.5 मिलीमीटर रहा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now