News

Delhi Ka Mausam : झमाझम बारिश ने बदला दिल्ली के मौसम का मिज़ाज़, जानें आगामी मौसम की जानकारी

×

Delhi Ka Mausam : झमाझम बारिश ने बदला दिल्ली के मौसम का मिज़ाज़, जानें आगामी मौसम की जानकारी

Share this article

Delhi Ka Mausam : दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र पिछले कुछ हफ्तों से झुलसा देने वाली गर्मी की चपेट में था, जिसने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया था। हालांकि, मंगलवार की सुबह हुई हल्की बारिश ने लोगों को इस उमस भरी गर्मी से कुछ राहत दिलाई। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में भी दिल्ली-एनसीआर में राहत मिलने की संभावना है।

मंगलवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। बारिश के साथ चल रही तेज हवाओं ने तापमान में गिरावट ला दी, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जो पिछले कुछ दिनों की तुलना में काफी कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

हालांकि बारिश थोड़ी देर की मेहमान बनकर आई है, लेकिन इसने आने वाले दिनों के लिए माहौल को खुशनुमा बना दिया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसका मतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में छिटपुट बारिश और गरज के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून की दक्षिणी पश्चिमी धाराओं में बंगाल की खाड़ी से नमी आने से दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही, पश्चिमी विक्षोभ के कारण हवाओं में भी तेजी आने की संभावना है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now