News

दिल्ली में मौसम की दोहरी बरसात; अगले छह दिन भारी बारिश का अलर्ट

×

दिल्ली में मौसम की दोहरी बरसात; अगले छह दिन भारी बारिश का अलर्ट

Share this article
Delhi Weather 11 july 2024
Delhi Weather 11 july 2024

Delhi Weather : दिल्ली में बुधवार को मौसम ने दिखाए दो रंग। कुछ इलाकों में भारी बारिश के बावजूद, कुछ इलाके सूखे रहे। शहर में हल्की से मध्यम बारिश के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ा। न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य है, लेकिन अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की वृद्धि हुई। शहर के बेस स्टेशन सफदरजंग में बुधवार को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक 10.1 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि पालम में 25.4 मिमी, लोधी रोड में 5 मिमी और रिज में 3.9 मिमी बारिश हुई।

अगले छह दिन होगी बरसात

आगामी छह दिनों तक दिल्ली में बारिश के संभावना है। विभिन्न इलाकों में हल्की बारिश से तापमान सामान्य के आसपास रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को बहुत हल्की बारिश हो सकती है, जबकि शुक्रवार को तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री के आसपास रह सकता है, जबकि शुक्रवार को इसमें गिरावट आएगी और तापमान 33 डिग्री रह सकता है।

प्रदूषण से मिलेगी राहत

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा, जिससे प्रदूषण से भी राहत मिल सकती है। अधिकांश इलाकों में आगामी मंगलवार तक हल्की बारिश हो सकती है, और शुक्रवार को भी अधिकांश इलाकों में मध्यम श्रेणी की बारिश की संभावना है। इस बारिश के साथ तापमान भी अधिकतम 33 से 35 डिग्री और न्यूनतम 26 से 28 डिग्री के आसपास रहेगा। हवा की रफ्तार भी 8 से 18 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी, जो कि प्रदूषण को कम करने में सहायक होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now