News

Delhi NCR Weather: दिल्ली में आज से दस्तक देगी बारिश, गर्मी से राहत की उम्मीद, देखिये अगले दिनों कैसा रहेगा मौसम?

×

Delhi NCR Weather: दिल्ली में आज से दस्तक देगी बारिश, गर्मी से राहत की उम्मीद, देखिये अगले दिनों कैसा रहेगा मौसम?

Share this article

Delhi NCR Weather: दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी है। लोगों को उमस और चिपचिपी गर्मी से काफी परेशानी हो रही है। लेकिन अब इस परेशानी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। जिसके कारण तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी और मौसम भी सुहावना हो जाएगा।

आज रात में बूंदाबांदी के आसार

गुरुवार को दिल्ली में दिनभर तेज हवाएं चलीं। जिसके कारण तापमान थोड़ा कम रहा। मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। वहीं, न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहा। हवा में नमी का स्तर 41 से 69 प्रतिशत तक रहा।

आज शुक्रवार को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। रात के समय बूंदाबांदी होने की संभावना है। साथ ही, 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

चार दिनों तक बरसेंगे मेघ

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 11 मई को भी दिल्ली का आसमान बादलों से घिरा रहेगा। इस दिन हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही, 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 12 मई को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है। तेज हवाएं भी चलेंगी, जिनकी रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है। 13 मई को आंशिक रूप से बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है।

इन चार दिनों में दिल्ली का अधिकतम तापमान 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज हो सकता है।

बारिश से मिलेगी गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिलेगी। उमस और चिपचिपी गर्मी से भी निजात मिलेगी। बारिश के बाद तापमान में गिरावट आएगी और मौसम सुहावना हो जाएगा।

किसानों के लिए भी फायदेमंद होगी बारिश

दिल्ली-एनसीआर में बारिश किसानों के लिए भी फायदेमंद होगी। फसलों को पानी मिलेगा और उनकी पैदावार बढ़ेगी। बारिश से भूजल स्तर भी बढ़ेगा।

कुल मिलाकर, दिल्ली-एनसीआर में अगले चार दिनों का मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है। बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और किसानों के लिए भी फायदेमंद होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now