News

Delhi weather : दिल्ली के स्कूल और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद

×

Delhi weather : दिल्ली के स्कूल और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद

Share this article
Delhi Rain Mayhem
Delhi Rain Mayhem

Delhi weather : IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, स्कूल और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद

बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। सड़कें जलमग्न हो गईं, ट्रैफिक जाम से लोग परेशान हो गए, और कई घरों में पानी घुस गया। एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में भी तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बारिश हुई। जहां एक ओर इस बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली, वहीं दूसरी ओर शहर में भारी बारिश के कारण कई समस्याएं उत्पन्न हो गईं।

ट्रैफिक जाम और जलभराव

बारिश के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। फ्लाइट्स को डायवर्ट करना पड़ा, ट्रैफिक में देरी हुई और स्कूलों तथा कई व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद करना पड़ा। सोशल मीडिया पर लोग जलभराव और ट्रैफिक जाम की वीडियोज़ शेयर कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

एक यूजर ने साउथ दिल्ली से रिंग रोड तक के एक क्लिप को शेयर करते हुए बताया कि कुछ मिनट की बारिश ने ट्रैफिक को ठप कर दिया।

“सिर्फ 20 मिनट की बारिश में दिल्ली का करोल बाग ऐसे हालत में आ गया,” एक अन्य यूजर ने करोल बाग की वीडियो शेयर करते हुए लिखा, जिसमें बारिश का पानी घरों में घुसता दिखाया गया है।

न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के आसपास के लोग टखनों तक पानी में चल रहे थे। “एक घंटे की मध्यम बारिश में सबसे अधिक प्रॉपर्टी टैक्स देने वाली ए ग्रेड कॉलोनी में जलभराव हो गया,” एक यूजर ने लिखा।

एक निराश यात्री ने जलभराव वाले शहर की कई क्लिप्स शेयर की और ट्रैफिक जाम के कारण घंटों फंसे रहने की शिकायत की। “कुछ जरूरी काम के लिए दिल्ली आया था। #Waterlogging ट्रैफिक में घंटों फंसा रहा। रात 12.20 बजे घर पहुंचा। #गुरुग्राम में स्कूल छुट्टी की घोषणा। बच्चे उछल रहे हैं,” उन्होंने लिखा।

नए संसद भवन के अंदर से एक वीडियो में भारी बारिश के कारण छत से पानी रिसता हुआ दिखाया गया।

IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने भारी बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी के लिए रात 9 बजे तक रेड अलर्ट जारी किया है। स्कूल बंद हैं और निवासियों को घर के अंदर रहने, अपने घरों को सुरक्षित रखने और अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

बारिश ने हवाई यातायात को भी बाधित किया, जिससे कई फ्लाइट्स में देरी हुई और कुछ को डायवर्ट करना पड़ा।

क्षेत्रस्थिति
साउथ दिल्लीप्रमुख ट्रैफिक जाम
करोल बागघरों में पानी घुसा
न्यू फ्रेंड्स कॉलोनीटखनों तक पानी
गुरुग्रामस्कूल बंद

अधिक जानकारी के लिए पढ़ें IMD का मौसम पूर्वानुमान

इस मौसम की भारी बारिश ने दिल्लीवासियों के जीवन को बुरी तरह से प्रभावित किया है। शहर में जलभराव और ट्रैफिक जाम की स्थिति से लोग बेहद परेशान हैं। IMD की सलाह को ध्यान में रखते हुए, सुरक्षित रहें और अनावश्यक यात्रा से बचें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now