News

Delhi Weather: दिल्ली में आज भी होगी बारिश; कई इलाकों में पहले से ही भरा हुआ हैं पानी

×

Delhi Weather: दिल्ली में आज भी होगी बारिश; कई इलाकों में पहले से ही भरा हुआ हैं पानी

Share this article
Delhi weather 3 August 2024
Delhi weather 3 August 2024

Delhi Weather, दिल्ली। राजधानी दिल्ली में बुधवार को हुई बारिश के बाद से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। शुक्रवार सुबह एक बार फिर दिल्लीवासियों पर मौसम ने मेहरबानी दिखाई और दिन की शुरुआत बारिश के साथ हुई। रिज इलाके में शुक्रवार को सबसे अधिक 6.2 एमएम बारिश दर्ज की गई। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने आज भी दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिससे मौसम का मजा और भी बढ़ गया है।

उमस भरी गर्मी से राहत

बीते बुधवार को दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम सहित आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। हालांकि, बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया और लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बुधवार के बाद से दिल्ली का मौसम खुशनुमा बना हुआ है और अधिकतम तापमान में भी ज्यादा इजाफा नहीं हुआ है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है।

वीकेंड पर भी मौसम का मिजाज खुशनुमा

दिल्ली में वीकेंड पर भी मौसम के खुशनुमा रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार दोनों दिन मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा, 7 और 8 अगस्त को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। इस दौरान तापमान में इजाफा नहीं होगा, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

देश के अन्य हिस्सों में बारिश का हाल

जहां दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया है, वहीं देश के कुछ हिस्सों में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। केरल और उत्तराखंड में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण स्थिति गंभीर हो गई है। केरल में अब तक 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग बेघर हो गए हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now