News

Delhi Weather: दिल्ली में एक बार फिर शुरू होगा भीषण गर्मी का दौर, इस दिन से शुरू होगी अग्नि वर्षा

×

Delhi Weather: दिल्ली में एक बार फिर शुरू होगा भीषण गर्मी का दौर, इस दिन से शुरू होगी अग्नि वर्षा

Share this article

Delhi Weather: दिल्ली में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। आने वाले दिनों में दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी का दौर शुरू हो सकता है, जिसके चलते तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। हालांकि, मौसम विभाग ने गर्मी के साथ-साथ बारिश की भी संभावना जताई है।

बीते दिनों की राहत खत्म, फिर सताएगी गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार बीते दिनों आंधी-तूफान की वजह से दिल्ली-NCR को गर्मी से कुछ राहत मिली थी, लेकिन ये राहत अब खत्म होने वाली है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

रविवार को सामान्य रहा मौसम

रविवार को दिल्ली का मौसम सामान्य रहा। कल दिल्ली का अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि मौसम के हिसाब से सामान्य है।

इस सप्ताह भी राहत, फिर ‘अग्नि वर्षा’

मौसम विभाग के अनुसार वहीं, मौसम की ये राहत इस हफ्ते भी मिलने वाली है। इस सप्ताह तापमान 40 डिग्री के आसपास बने रहने की संभावना है। लेकिन इस सप्ताह के अंत तक एक बार फिर गर्मी ‘अग्नि वर्षा’ का रूप धारण कर लोगों को रुलाएगी।

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे गर्मी से बचाव के लिए जरूरी एहतियात बरतें। पानी का भरपूर सेवन करें और बाहर निकलते समय छाता, टोपी और स्कार्फ का इस्तेमाल करें।

बारिश की भी संभावना

हालांकि, मौसम विभाग ने गर्मी के साथ-साथ बारिश की भी संभावना जताई है। इस वजह से लोगों को कुछ राहत मिल सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now