News

भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत, जानिये कब होगी बारिश; IMD ने बताई डेट

×

भीषण गर्मी की चपेट में दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत, जानिये कब होगी बारिश; IMD ने बताई डेट

Share this article

Weather Update, नई दिल्ली: उत्तर-पश्चिम भारत में शुक्रवार को भीषण गर्मी की लहर चली, जिसके कारण राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और पंजाब में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। मौसम विभाग (IMD) ने चेतावनी दी है कि अगले पांच दिनों तक इन राज्यों में और भीषण गर्मी का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने चेतावनी दी कि 18-21 मई के दौरान राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ हिस्सों में गंभीर गर्मी की स्थिति होने की संभावना है।

राजस्थान में 19, हरियाणा में 18, दिल्ली में 8 और पंजाब में 2 स्थानों पर पारा 45 डिग्री सेल्सियस के पार

शुक्रवार को, राजस्थान के चुरू में अधिकतम तापमान 48.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। हरियाणा के हिसार में 47.2 डिग्री सेल्सियस, दिल्ली के नजफगढ़ में 47.4 डिग्री सेल्सियस और पंजाब के लुधियाना में 46.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

आईएमडी ने अगले 5 दिनों के लिए लू चलने का अनुमान लगाया

आईएमडी ने अगले पांच दिनों तक राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में और चार दिनों तक मध्य प्रदेश और बिहार में लू चलने का अनुमान लगाया है। इसके बाद हल्की आंधी और बारिश से राहत मिलने की संभावना है।

दक्षिण भारत में भारी बारिश की संभावना

दक्षिण भारत के राज्यों में अगले पांच दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु, केरल और दक्षिण कर्नाटक में भारी बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now