News

मध्य प्रदेश के लोगों के लिए बारिश को लेकर खुशखबरी, देखें मौसम विभाग का अलर्ट

×

मध्य प्रदेश के लोगों के लिए बारिश को लेकर खुशखबरी, देखें मौसम विभाग का अलर्ट

Share this article

today weather in my location: मध्य प्रदेश में एक तरफ भीषण गर्मी पड़ रही है लेकिन भीषण गर्मी के बीच बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक बार फिर अलर्ट जारी किया है। आपको बता दें जहां मध्य प्रदेश के कई जिले हीट वेव से प्रभावित हैं यानी कई जिलों पर तापमान जो है वह तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने कई जगहों को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। आपको बता दें कि कुछ जगह ऐसी भी रही जहां पर गर्मी के बीच बारिश भी देखी गई इनमें विदिशा सागर समेत कई जिले शामिल रहे।

आपको बता दें मौसम विभाग का अनुमान है कि मध्य प्रदेश में कुछ जिलों में तेज बारिश हो सकती है यहां पर तेज हवा के साथ बारिश का मौसम विभाग अनुमान लगा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक मंसौर रतलाम बैतूल छिंदवाड़ा में तेज आंधी बारिश और ओले गिरने का अनुमान है। नीमच को लेकर भी तेज आंधी का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है इसी तरह अगर बात की जाए आगर शाजापुर उज्जैन सिहोर देवास इंदौर गुना अशोक नगर की यहां भी बारिश को लेकर मौसम विभाग अनुमान लगा रहा है।

आपको बता दें मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच बीते कई दिनों बारिश देखने को मिली है और इसकी वजह है नॉर्थ ईस्ट राजस्थान के ऊपर बना हुआ एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम यहां से एक टर्फ लाइन भी गुजर रही है। मध्य प्रदेश में जो पश्चिमी वि शोभ है वो टर्फ लाइन के साथ एक्टिव है। एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कुछ जिलों में बारिश हो रही है तो कहीं-कहीं तेज गर्मी भी देखी जा रही है। मौसम विभाग का अनुमान है अभी कुछ जिलों में बारिश का असर देखने को मिल सकता है। हालाकि आगे जाकर बारिश में कमी आएगी और गर्मी जो है वह मध्य प्रदेश में असर दिखा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now