News

हरियाणा में रिटायर्ड फौजी ने खत्म किया भाई का ही परिवार; लाशों को आग लगाई

×

हरियाणा में रिटायर्ड फौजी ने खत्म किया भाई का ही परिवार; लाशों को आग लगाई

Share this article
Haryana Breaking News 22 July 2024
Haryana Breaking News 22 July 2024

Haryana Breaking News : हरियाणा के अंबाला जिले के नारायणगढ़ स्थित गांव रतौर में रविवार रात एक भयानक घटना घटी। एक रिटायर्ड फौजी भूषण कुमार ने शराब के नशे में अपने छोटे भाई के पूरे परिवार की हत्या कर दी। इस घटना में उसकी मां, भाई, भाई की पत्नी और उनके दो छोटे बच्चों की मौत हो गई। वारदात के बाद आरोपी ने शवों को जलाने की कोशिश की और फरार हो गया। Ambala Naraingarh 5 People Murdered

घटना का विवरण

रविवार रात को भूषण कुमार, जो एक रिटायर्ड फौजी है, अपने छोटे भाई हरीश कुमार के घर घुस गया। दोनों भाइयों के बीच सवा 2 एकड़ जमीन के रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था। नशे में धुत्त भूषण ने तेजधार हथियार से अपने परिवार पर हमला कर दिया। इस हमले में उसकी मां सरोपी देवी (65), भाई हरीश कुमार (35), हरीश की पत्नी सोनिया (32), और उनके दो बच्चे यशिका (5) और मयंक (6 महीने) की मौत हो गई।

मृतकउम्ररिश्ता
सरोपी देवी65मां
हरीश कुमार35भाई
सोनिया32भाई की पत्नी
यशिका5भाई की बेटी
मयंक6 महीनेभाई का बेटा

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस को रात करीब 12:30 बजे घटना की सूचना मिली। सूचना मिलते ही अंबाला के SP सुरेंद्र भौरिया और उनकी टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को घटनास्थल पर अधजले शव मिले, जिन्हें पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। पुलिस ने मौके से कई अहम सबूत इकट्ठा किए और संदिग्धों को हिरासत में लिया।

SP सुरेंद्र भौरिया ने बताया कि पिता ओमप्रकाश के बयान के आधार पर कार्रवाई की गई और सभी संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। आरोपी भूषण कुमार को भी काबू किया जा चुका है।

घटना के पीछे का कारण

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि भूषण कुमार और हरीश कुमार के बीच सवा 2 एकड़ जमीन के रास्ते को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते भूषण ने नशे में आकर इस भयानक वारदात को अंजाम दिया।

SP सुरेंद्र भौरिया ने कहा, “हमने मौके से शराब के गिलास बरामद किए हैं, जिससे यह संकेत मिलता है कि आरोपी ने घटना से पहले शराब पी रखी थी। मामले की विस्तृत जांच जारी है और सभी तथ्यों को खंगाला जा रहा है।”

चिकित्सकीय रिपोर्ट

अंबाला कैंट स्थित सिविल अस्पताल के डॉक्टर मुकेश कुमार ने बताया कि सोमवार सुबह करीब 7 बजे अस्पताल में 5 अधजले शव लाए गए। इनमें 3 बड़े और 2 छोटे बच्चों के शव शामिल थे। शवों को मॉर्च्युरी में रखवा दिया गया है।

प्रशासन की अपील

प्रशासन ने इस घटना के बाद नागरिकों से अपील की है कि वे किसी भी विवाद को शांतिपूर्वक सुलझाएं और कानून का सहारा लें। प्रशासन ने यह भी कहा है कि ऐसे किसी भी विवाद की जानकारी पुलिस को तुरंत दें ताकि समय रहते हस्तक्षेप किया जा सके और इस प्रकार की घटनाओं से बचा जा सके।

हरियाणा के अंबाला में हुई इस ह्रदय विदारक घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। जमीन के विवाद ने एक ही परिवार के 5 सदस्यों की जान ले ली। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है और जल्द ही न्याय सुनिश्चित करने का प्रयास कर रही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now