News

School Open News : छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी खबर; जानिए कब खुलेंगे आपके यहां के स्कूल

×

School Open News : छुट्टियों के बाद स्कूल खुलने को लेकर आई बड़ी खबर; जानिए कब खुलेंगे आपके यहां के स्कूल

Share this article

Haryana Government Schools Extend Summer Vacations News In Hindi: इस साल जबरदस्त गर्मी के कारण देश के अधिकांश राज्यों में सरकारी स्कूलों ने पहले ही गर्मी की छुट्टियों की घोषणा कर दी थी। हरियाणा में भी इस भीषण गर्मी को देखते हुए सरकार ने स्कूलों को समय से पहले बंद कर दिया था। अब ये छुट्टियां 30 जून को समाप्त हो रही हैं। क्या गर्मी की छुट्टियां बढ़ेंगी?

इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राज्य में मानसून की दस्तक और भारी बारिश की संभावना को देखते हुए अलर्ट जारी किया है। इस खबर से छात्र और अभिभावक उम्मीद कर रहे हैं कि छुट्टियां आगे बढ़ सकती हैं।

अगले 2-3 दिनों में पंजाब और हरियाणा के अधिकांश हिस्सों में मानसून पूरी तरह सक्रिय होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए नए हीटवेव अलर्ट जारी करना बंद कर दिया है, जिससे उमस भरी गर्मी से राहत मिलने की संभावना है

हालांकि, इन नए मौसम अपडेट के बाद, गर्मी की छुट्टियों को आगे बढ़ाने की संभावना कम हो गई है। स्कूल प्रशासन ने अभी तक अंतिम निर्णय नहीं लिया है, लेकिन मौसम की स्थिति में सुधार को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि राज्य में कक्षाएं 1 जुलाई को फिर से शुरू हो सकती हैं।

इसलिए, सभी बच्चों और माता-पिता से अपील है कि वे अपनी तैयारी पूरी कर लें। बच्चे अपना बस्ता समेट लें क्योंकि स्कूल 1 जुलाई से अपने निर्धारित समय पर खुल सकते हैं।

माता-पिता और छात्रों से आग्रह है कि वे 1 जुलाई से स्कूल खुलने और टाइमटेबल के बारे में स्कूल अधिकारियों की आधिकारिक घोषणाओं से अपडेट रहें। (क्या गर्मी की छुट्टियां बढ़ेंगी?)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now