News

Haryana ka Mausam : हरियाणा के इन जिलों में आज आंधी बारिश का अलर्ट जारी, इन दिन मॉनसून आने की संभावना

×

Haryana ka Mausam : हरियाणा के इन जिलों में आज आंधी बारिश का अलर्ट जारी, इन दिन मॉनसून आने की संभावना

Share this article

Haryana ka Mausam : हरियाणा में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को आज थोड़ी राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने आज के लिए प्रदेश के कई जिलों में आंधी का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है।

इन जिलों में आंधी का अलर्ट

अंबाला: अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, कारनाल
हिसार: हिसार, जींद, फतेहाबाद, नारनौल, रोहतक
गुरुग्राम: गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़

मौसम विभाग का पूर्वानुमान:

मौसम विभाग के अनुसार, 15 जून से 19 जून तक प्रदेश में मौसम फिर से शुष्क और गर्म रहेगा। इस दौरान तापमान में थोड़ी वृद्धि भी हो सकती है। 20 जून से एक बार फिर मौसम में बदलाव होने की संभावना है।

मानसून की संभावना

हिसार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा में मानसून अभी दूर है। हालांकि, इस बार मानसून की गति अच्छी रहने की उम्मीद है। उनका अनुमान है कि प्रदेश में मानसून 28 जून से जुलाई के पहले सप्ताह में कभी भी दस्तक दे सकता है। मानसून आगमन से पहले प्री-मानसून बारिश भी हो सकती है।

हीटवेव अलर्ट

मौसम विभाग ने सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, भिवानी, रोहतक, चरखी दादरी, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह और पलवल जिलों में हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में लोगों को अत्यधिक गर्मी से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now