News

Haryana News : हरियाणा को 2 नई सुपरफास्ट ट्रेनों की सौगात, 6 जिलों को सीधा फायदा; देखें शेड्यूल

×

Haryana News : हरियाणा को 2 नई सुपरफास्ट ट्रेनों की सौगात, 6 जिलों को सीधा फायदा; देखें शेड्यूल

Share this article
2 new superfast train in haryana
2 new superfast train in haryana

हिसार डेस्क (Haryana News): हरियाणा में रेलयात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने हिसार और रेवाड़ी के रास्ते दो नई साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनें संचालित करने का निर्णय लिया है। ये ट्रेनें काचीगुड़ा-हिसार-काचीगुड़ा और भुज-दिल्ली द्वि-साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन होंगी, जिनसे राज्य के 6 जिलों के यात्रियों को सीधा लाभ पहुंचेगा।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि ट्रेन नंबर 07055/07056 काचीगुड़ा-हिसार-काचीगुड़ा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि में काचीगुड़ा से 1 अगस्त से 26 सितंबर (9 ट्रिप) तक और हिसार से 4 अगस्त से 29 सितंबर (9 ट्रिप) तक विस्तार किया जा रहा है।

भुज-दिल्ली के बीच नई ट्रेन

रेलवे ने अतिरिक्त भीड़भाड़ को देखते हुए भुज-दिल्ली सराय के बीच द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया है।

ट्रेन नंबररूटप्रस्थान समयआगमन समय
20983भुज-दिल्ली सरायमंगलवार व शुक्रवार, 17:00बुधवार व शनिवार, 12:20
20984दिल्ली सराय-भुजबुधवार व शनिवार, 15:00गुरुवार व रविवार, 11:30

स्टेशनों पर ठहराव

यह ट्रेन अंजार, गांधीधाम, भचाउ, भाभर, भीलडी, पालनपुर, आबूरोड, फालना, मारवाड़, ब्यावर, अजमेर, किशनगढ, जयपुर, अलवर, रेवाड़ी, गुरुग्राम और दिल्ली कैंट स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहराव करेगी।

ट्रेन के डिब्बे

इस ट्रेन में 1 फर्स्ट AC, 2 सेकेंड AC, 6 थर्ड AC, 6 द्वितीय शयनयान, 4 साधारण श्रेणी, 1 पेट्रीकार, 1 गार्ड और 1 पॉवरकार डिब्बों सहित कुल 22 डिब्बे होंगे।

यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी

काचीगुड़ा-हिसार-काचीगुड़ा ट्रेन का विस्तार 1 अगस्त से 26 सितंबर तक किया गया है, जबकि भुज-दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 2 अगस्त से प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को भुज से और बुधवार और शनिवार को दिल्ली सराय से चलेगी।

इन नई ट्रेनों के संचालन से हरियाणा के हिसार, रेवाड़ी और अन्य जिलों के यात्रियों को सुविधाजनक और सस्ता परिवहन मिलेगा। इससे यात्रा समय में भी कमी आएगी और यात्रियों को सीधे अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी होगी।

यात्रा की योजना बनाने और अधिक जानकारी के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट और संबंधित रेलवे स्टेशन पर संपर्क कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now