News

Haryana Roadways, बेड़े में जुड़ेंगी लग्जरी बसें, 1800 नई बीएस-6 बसें भी होंगी शामिल

×

Haryana Roadways, बेड़े में जुड़ेंगी लग्जरी बसें, 1800 नई बीएस-6 बसें भी होंगी शामिल

Share this article
Haryana Roadways New Buses
Haryana Roadways New Buses

Haryana Roadways, हरियाणा रोडवेज के बेड़े में अब लग्जरी बसों की सेवाओं को बढ़ाने की योजना है। यात्रियों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसके लिए रोडवेज विभाग ने नई तैयारियां शुरू कर दी हैं।

परिवहन विभाग की नई योजना

परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप विर्क ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वर्तमान में परिवहन के बेड़े में 4200 से अधिक बसें हैं। आगामी 2 वर्षों में इसे बढ़ाकर 5300 बसें की जाएंगी। इसके तहत 1800 बीएस-6 बसें खरीदी जाएंगी, जिनमें से 150 एसी बसें शामिल हैं और आगे 500 और खरीदी जाएंगी।

किलोमीटर स्कीम के तहत नई बसें

किलोमीटर स्कीम के तहत भी 500 से 1000 और बसें शामिल की जाएंगी। नवदीप विर्क ने कहा कि परिवहन विभाग में 36 नागरिक सेवाएं हैं, जिनमें से 29 ऑनलाइन कर दी गई हैं।

नई गाड़ी खरीदने पर आरसी की सुविधा

उन्होंने कहा कि अब लोगों को नई गाड़ी खरीदने के उपरांत आरसी के लिए एसडीएम कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है। एजेंसी में ही आरसी मिलेगी, जिससे लोगों को सुविधा और समय की बचत होगी।

यात्री सेवाओं में सुधार

इन योजनाओं का उद्देश्य है कि हरियाणा रोडवेज के यात्रियों को बेहतरीन सेवा प्रदान की जाए और किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके। लग्जरी और बीएस-6 बसों के शामिल होने से रोडवेज के बेड़े में न सिर्फ बसों की संख्या बढ़ेगी बल्कि गुणवत्ता में भी सुधार होगा।

यह कदम हरियाणा परिवहन विभाग के सेवाओं को आधुनिक और जनोपयोगी बनाने के प्रयास का हिस्सा है। इस योजना से प्रदेश के लोगों को बेहतर और सुलभ परिवहन सेवाएं मिल सकेंगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now