News

Haryana Weather: हरियाणा, पंजाब समेत चंडीगढ़ में 18 के बाद बारिश के आसार, देखें IMD का पूर्वानुमान

×

Haryana Weather: हरियाणा, पंजाब समेत चंडीगढ़ में 18 के बाद बारिश के आसार, देखें IMD का पूर्वानुमान

Share this article

IMD Weather, Haryana Weather Update: हरियाणा में बीते दिनों से ही मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, पंजाब, हरियाणा समेत चंडीगढ़ में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। आपको बता दें तो पिछले कुछ दिनों से ही हरियाणा समेत आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा रही है।

वहीं मौसम विभाग के ताज़ा पूर्वानुमान के मुताबिक, 18 से 20 अप्रैल के दौरान पंजाब, हरियाणा समेत चंडीगढ़ के अधिकांश इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

18 अप्रैल से होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, 18 अप्रैल से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने के आसार है। इसके चलते पंजाब में 18 और 19 अप्रैल को कुछ स्थानों पर और 20 अप्रैल को एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके बाद बारिश में कमी आ सकती है।

हरियाणा में कैसा रहेगा मौसम 

हरियाणा में मौसम को लेकर विभाग ने 18 से 20 अप्रैल को छिटपुट स्थानों पर बारिश होने के आसार है। वहीं 19 अप्रैल को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना है।

मौसम विभाग 18, 19 और 20 अप्रैल को पंजाब में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवा (गति 30-40 किमी प्रति घंटा) चलने की और 19 और 20 अप्रैल को हरियाणा और चंडीगढ़ में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवा चलने के आसार है।

तापमान में कोई ख़ास बदलाव नही 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटे में तापमान में कोई ख़ास बदलाव नहीं होगा, हालाँकि उसके बाद 2-4 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now