News

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में बरसे बादल, जानिये कब तक रहेगा बारिश का मौसम?

×

Haryana Weather: हरियाणा के कई जिलों में बरसे बादल, जानिये कब तक रहेगा बारिश का मौसम?

Share this article

Haryana Weather: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के चलते वीरवार शाम को मौसम में बदलाव देखा गया, कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई। वहीं रात को एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण बारिश हुई है। (Weather News)

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, मौसम का ये सिलसिला 20 अप्रैल तक रहने की संभावना है। इसके साथ तेज हवाएं और हल्की बारिश होने के आसार है।

आईएमडी के अनुसार भिवानी, झज्जर, रोहतक, हिसार, सोनीपत, पानीपत, करनाल, जींद में मेघगर्जन के साथ बिजली व अचानक तेज हवाएं (30-40 KMPH) चलीं।

हरियाणा के सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, चरखी दादरी, भिवानी, झज्जर, रोहतक जींद व सोनीपत पानीपत, सोनीपत, करनाल जिलों के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी दर्ज की गई है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि इस माह में लगातार एक के बाद एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम में बदलाव जारी है। कमजोर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से लगातार बादलवाही देखने को मिल रही है। साथ ही बार-बार हवाओं की दिशाओं में बदलाव होने से तापमान में भी उतार चढ़ाव हो रहे हैं।

आगे ऐसा रहेगा मौसम

डॉ. चंद्रमोहन के मुताबिक एक अन्य ताजा पश्चिमी विक्षोभ बुधवार रात को सक्रिय हो हुआ। इसके असर से उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इससे 18 से 20 अप्रैल के दौरान बादलवाही, तेज गति से हवाएं चलने और प्रदेश के पश्चिमी व दक्षिणी हिस्सों में गरज चमक के साथ बिखराव वाली बूंदाबांदी हो सकती है। इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now