News

Haryana Weather Forecast : हरियाणा के 7 जिलों में होगी झमाझम बारिश; अभी अभी जारी हुआ पूर्वानुमान

×

Haryana Weather Forecast : हरियाणा के 7 जिलों में होगी झमाझम बारिश; अभी अभी जारी हुआ पूर्वानुमान

Share this article
Haryana Rain Alert
Haryana Rain Alert

Haryana Weather Forecast, Haryana Rain Alert 13 July 2024 : शनिवार की सुबह, हरियाणा के 7 शहरों में मौसम का मिजाज बदल गया है। विभागीय मौसम अनुसंधान एवं विज्ञान प्राधिकरण ने इन शहरों में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इस अलर्ट के अनुसार, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, झज्जर, रोहतक, सोनीपत, और पानीपत में गरज और चमक के साथ बारिश की संभावना है। हवाएं भी इस समय 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी।

पिछले कुछ दिनों से हरियाणा और एनसीआर में मौसम लगातार सूखे का सामना कर रहा था, लेकिन इस बार बारिश की खबर से लोगों को राहत मिली है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आ रही मांसूनी हवाएं इसकी विक्रम से बढ़ती गर्मी और सूखे को दूर करने में सहायक होंगी।

इस संबंध में, विभागीय मौसम अनुसंधान एवं विज्ञान प्राधिकरण के प्रमुख, डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि पिछले हफ्ते से राजस्थान के ऊपर मानसून ट्रफ लाइन की स्थिति बदली है और इससे हरियाणा में मौसम में बदलाव आया है।

बारिश के मद्देनजर, आगामी दिनों में हरियाणा के लोग अपनी वर्षा सामग्री और यात्रा योजनाओं को अनुसार तैयार रहें, ताकि मौसम के इस बदलाव का अच्छे से फ़ायदा उठा सकें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now