News

Haryana Weather: हरियाणा में बारिश से उमस हुई कम, आज इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

×

Haryana Weather: हरियाणा में बारिश से उमस हुई कम, आज इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

Share this article
Haryana Weather: हरियाणा में बारिश से उमस हुई कम, आज इन इलाकों में बारिश का अलर्ट

Today Haryana Weather : हरियाणा में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे और बारिश की संभावना भी बनी हुई है। गुरुवार को अचानक से मौसम में बदलाव देखा गया और हल्की वर्षा हुई, जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई।

अचानक बदला मौसम

गुरुवार दोपहर बाद अचानक से हल्की वर्षा ने शहर के मौसम को ठंडा कर दिया। इससे पहले, पूरे दिन धूप खिली रहने के कारण लोग गर्मी से परेशान थे। मौसम विभाग ने जिले में भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की है। तापमान में भी ज्यादा उतार-चढ़ाव नहीं हुआ है।

उमस भरी गर्मी से मिली राहत

गुरुवार दोपहर बाद मौसम में बदलाव के चलते लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। हल्की वर्षा के कारण मौसम ठंडा हो गया और लोगों ने खुद को गर्मी से बचाने के लिए विभिन्न उपाय किए।

कम हुई हरियाणा में बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, इस बार हरियाणा में बारिश का असर कुछ खास नहीं रहा। प्रदेश में 1 जुलाई से 24 जुलाई तक 116.6 एमएम वर्षा होनी चाहिए थी, लेकिन केवल 72.2 एमएम का रिकॉर्ड दर्ज किया गया। हालांकि, 1 जुलाई से 24 जुलाई के बीच हरियाणा में कुछ जगहों पर अच्छी बारिश हुई।

आज कहां-कहां बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने नूंह, पलवल, फरीदाबाद, गुरुग्राम, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, और पंचकूला जिलों में आकाशीय बिजली, तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश की संभावना व्यक्त की है।

इस मौसम के बदलते मिजाज के चलते हरियाणा के लोगों को एक बार फिर से राहत की उम्मीद है। हालांकि, अगले कुछ दिनों में मौसम के और बदलाव हो सकते हैं और बारिश की संभावना बनी रहेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now