News

Haryana Weather: हरियाणा के सिरसा, हिसार समेत इन जिलों बारिश, जानिये प्रदेशभर के मौसम का हाल

×

Haryana Weather: हरियाणा के सिरसा, हिसार समेत इन जिलों बारिश, जानिये प्रदेशभर के मौसम का हाल

Share this article

Haryana Weather Update: हरियाणा में शुक्रवार दोपहर ढाई बजे के आसपास जिला सिरसा, हिसार और फतेहाबाद में अचानक तेज बारिश हुई जिससे शहर, सड़कों पर पानी भर गया। मौसम विभाग के अनुसार 18 से 21 अप्रैल के मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया था।

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर पश्चिम भारत में तूफान, बिजली की चमक एवं तेज हवाओं एवं ओलावृष्टि के साथ-साथ बारिश का दौर अगले 48 घंटों के दौरान जारी की संभावना जताई जा रही है।

पंजाब में भी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों के दौरान प्रदेश में बारिश होने के आसार है। जिससे धान की कटाई प्रभावित हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग की मानें तो आगामी दिनों में तेल बारिश का का अनुमान लगाया जा रहा है।

इससे कटाई प्रक्रिया में देरी हो सकती है क्योंकि इससे अनाज में नमी बढ़ जाती है, जिससे फसल काटने में दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दें तो विकासशील पश्चिमी विक्षोभ और मध्य पाकिस्तान पर एक प्रेरित चक्रवाती परिसंचरण के कारण बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। विक्षोभ के गुजरने के बाद, उत्तर पश्चिम भारत में शुष्क उत्तर-पश्चिमी हवाएँ चलने की उम्मीद है।

एक चक्रवाती परिसंचरण उत्तर-पूर्व राजस्थान पर स्थित है, जिसके के कारण ऊपरी क्षोभमंडलीय पछुआ हवाओं से सक्रिय हो सकता है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित निम्न दबाव क्षेत्र होने से बारिश की संभावनाओं से इंकार नहीं किया जा सकता।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now