News

Haryana Weather : हरियाणा में भीषण गर्मी का दौर जारी; जानिये कब मिलेगी राहत?

×

Haryana Weather : हरियाणा में भीषण गर्मी का दौर जारी; जानिये कब मिलेगी राहत?

Share this article

Haryana Weather : मई का महीना प्रचंड गर्मी और चिलचिलाती धूप लेकर आया है। महीने के पहले हफ्ते में ही भयंकर गर्मी से लोगों का पसीना सूखने का नाम नहीं ले रहा। तापमान तेजी से बढ़ रहा है जिससे दिन प्रति दिन गर्मी और भी प्रचंड होती जा रही है।

मौसम विभाग की माने तो, सोमवार को जहां राज्य का तापमान 43 डिग्री को पार था, वहीं मंगलवार सुबह से गर्मी ने लोगों को तंग करना शुरू कर दिया है। अनुमान है की जल्द ही गर्म हवाओं का सिलसिला जल्द ही लू (Heatwave) में बदल सकता है।

गर्मी से परेशान लोगों को मौसम विभाग ने राहत भरी खबर सुनाई है। मौसम विभाग के अनुसार, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से 11 मई को मौसम में बदलाव आ सकता है। वहीं अगले तीन चार दिनों तक घने बादलों के बीच बूंदाबांदी या हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में कृषि मौसम विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने बताया की हरियाणा राज्य में मौसम 10 मई तक खुश्क रहने की संभावना है। दिन के तापमान में बढ़त देखने को मिल सकती है।

राज्य के कुछ इलाकों में बीच बीच में हल्की गति से हवाएं चल सकती है वहीं हल्के बादल देखें जा सकते है। पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 10 मई से मौसम में बदलाव संभावित जिससे राज्य में 10 मई देर रात्रि से 12 मई तक हवाएं व गरज चमक के साथ कहीं कहीं बूंदाबांदी या छिटपुट हल्की बारिश की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now