News

Haryana Weather Update : हरियाणा में आज फिर आंधी-बारिश आने की संभावना, देखें- मौसम का लेटेस्ट अपडेट

×

Haryana Weather Update : हरियाणा में आज फिर आंधी-बारिश आने की संभावना, देखें- मौसम का लेटेस्ट अपडेट

Share this article

Haryana Weather Update, हिसार, 13 मई 2024: हरियाणा में गर्मी का प्रकोप दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। तापमान में उतार-चढ़ाव के बावजूद लोगों को राहत नहीं मिल रही है। सामान्य जनजीवन पर गर्मी का भारी असर पड़ रहा है। हालांकि, मौसम विभाग के अनुसार सोमवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता लाएगी बदलाव

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण सोमवार से आसमान में बादल छा सकते हैं। साथ ही, बूंदाबांदी की भी संभावना है। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

बीते दो दिनों में तापमान में मामूली कमी

बीते दो दिनों से तापमान में मामूली कमी दर्ज की जा रही थी। लेकिन रविवार को मौसम साफ रहने और तेज गर्मी के कारण अधिकतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान में आधा डिग्री की बढ़ोतरी हुई। रविवार को अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

मौसम विशेषज्ञ का कहना

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण मौसम में बदलाव आएगा। आसमान में बादलों और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। तापमान में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

जनता को सतर्क रहने की सलाह

गर्मी से बचाव के लिए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। लोगों को बाहर निकलते समय ढीले-ढाले और हल्के रंग के कपड़े पहनने चाहिए। साथ ही, भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए और बाहर निकलते समय छाता या टोपी का इस्तेमाल करना चाहिए।

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में भी गर्मी का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ इलाकों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

Observed #Minimum #Temperature over #Punjab, #Haryana & #Chandigarh dated 13.05.2024

4 scaled

3

2

1 scaled

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now